Tuesday, May 21, 2024

Hyundai ने माइक्रो SUV Exter की लॉन्च, शुरुआती कीमत सेडान से भी कम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने अपना नया मॉडल ‘एक्सटर’ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है। कंपनी ने इसे टाटा मोटर्स के पंच मॉडल और मारुति फ्रॉन्क्स के मुकाबले में बाजार में उतारा है।

कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में बताया कि एक्सटर मॉडल 1.2 लीटर क्षमता वाले पेट्रोल इंजन से लैस है, जो मैनुअल एवं ऑटोमैटिक दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। हुंडई मोटर का दावा है कि इस मॉडल का मैनुअल संस्करण एक लीटर पेट्रोल में 19.4 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये है, जबकि उच्च संस्करण की कीमत 9.31 लाख रुपये है।

हुंडई मोटर ने एक्सटर के ऑटोमैटिक संस्करण वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 7.96 लाख रुपये रखा है। यह एक लीटर में अधिकतम 19.2 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

कंपनी ने इस मॉडल को सीएनजी संस्करण में भी उतारा है, जिसकी कीमत 8.23 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने इस संस्करण के एक किलोग्राम सीएनजी में 27.1 किलोमीटर के माइलेज का दावा किया है।

नई ह्यूंदै एक्सटर 5 वैरिएंट्स – EX, S, SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट में आती है। कोरियाई कार निर्माता ने एलान किया है कि उन्हें एसयूवी के लिए पहले ही 11,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं, जिनमें से 38 फीसदी एएमटी वर्जन हैं। फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वैरिएंट की बुकिंग 20 प्रतिशत है। सेफ्टी फीचर्स में ईएससी, हिल असिस्ट कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, 6 एयरबैग, सभी सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, आईएसओफिक्स और रियर पार्किंग सेंसर और कैमरे शामिल हैं।

ह्यूंदै एक्सटर एसयूवी एक ऐसे सेगमेंट में कुछ बहुत बड़े वादे कर रही है जहां इस समय टाटा पंच का दबदबा है और यहां मारुति सुजुकी फ्रोंक्स भी मौजूद है। जहां ह्यूंदै वेन्यू और क्रेटा अपने सेगमेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं ह्यूंदै एसयूवी मॉडलों की एक मजबूत तिकड़ी को पूरा करने के लिए एक्सटर पर अपनी उम्मीदें लगा रही है। कंपनी का दावा है कि ये स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) खंड में भारत की सबसे सस्ती कार है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय