Thursday, June 6, 2024

मुझे गर्व है आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए वोट देने निकले,4 जून को होगा एक नया सवेरा – राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश में 57 लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ‘इंडिया’ ब्लॉक की सरकार बनने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि 4 जून को “एक नया सवेरा” होने वाला है। आज लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का अंतिम दौर है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि शनिवार को मतदान समाप्त होने के उपरांत वोटिंग प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती होगी। राहुल गांधी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि देश में ‘इंडिया’ की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने मतदाताओं से कहा, “मुझे गर्व है कि झुलसा देने वाली गर्मी में भी आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए वोट देने निकले हैं।

 

आज भी बड़ी संख्या में बाहर निकल कर अहंकार और अत्याचार का प्रतीक बन चुकी इस सरकार पर अपने वोट से अंतिम प्रहार ज़रूर कीजिए। 4 जून का सूरज देश में एक नया सवेरा लाने जा रहा है।” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आज चुनाव का आखिरी चरण है और अब तक यह साफ हो चुका है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने मतदाताओं से कहा, “आपकी अधिक से अधिक भागीदारी ‘इंडिया’ को और ज्यादा मजबूत बनाएगी। अपने अनुभव के आधार पर, अपने विवेक से, अपने मुद्दों पर भारी से भारी संख्या में मतदान करें। अपने संविधान, अपने लोकतंत्र के लिए मतदान करें और एक ऐसी सरकार बनाएं जो सिर्फ आपके लिए काम करे।”

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मतदाताओं से अपील में कहा, “लोकतंत्र के इस महापर्व में देश आज आखिरी चरण में मतदान कर रहा है। आप सभी से निवेदन है कि भारी संख्या में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल ज़रूर करें। खुद भी वोट डालने जाएं और अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी साथ लेकर जाएं।

 

तानाशाही हारेगी, लोकतंत्र जीतेगा। अरविंद केजरीवाल पिछले कुछ दिनों से लगातार पंजाब में प्रचार कर रहे हैं। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आज एक साथ मतदान हो रहा है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक की जमानत मिली थी और 2 जून को उन्हें सरेंडर करना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
53,342SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय