Thursday, May 9, 2024

यूपी में फिर आईएएस अफसरों का तबादला, आगरा, मुरादाबाद, मथुरा, प्रयागराज समेत कई ज़िलों के डीएम बदले गए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- बीते दिन 12 आईएएस के तबादले के बाद अब शनिवार को भी उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।  योगी आदित्यनाथ की सरकार ने एक बार फिर कई बड़े जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला कर दिया है।

इससे पहले शुक्रवार को भी कई जिलों के डीएम बदले गए थे। जानकारी के अनुसार, प्रदेश सरकार ने प्रयागराज, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, हमीरपुर और महोबा में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सरकार के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, आगरा के डीएम नवनीत सिंह चहल को प्रयागराज का नया जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है। इसके साथ ही आगरा में भानु चंद्र गोस्वामी को जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा मानवेंद्र सिंह को मुरादाबाद का नया डीएम बनाया गया है। इसके साथ ही शैलेंद्र कुमार सिंह को मथुरा का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है। वहीं राहुल पाण्डेय को हमीरपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा महोबा में मृदुल चौधरी को नया डीएम बनाकर भेजा गया है।

शुक्रवार को भी प्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 12 अधिकारियो का तबादला शुक्रवार देर शाम कर दिया।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया था कि बस्ती की जिलाधिकारी प्रियंका रंजन को मीरजापुर का जिलाधिकारी बनाया गया है जबकि मीरजापुर की मौजूदा डीएम दिव्या मित्तल को बस्ती इसी पद पर भेजा गया है। आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में विशेष सचिव अक्षय त्रिपाठी काे कानपुर देहात का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

उन्होने बताया कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह तंवर को संतकबीरनगर का जिलाधिकारी बना कर भेजा गया है। बिजनौर के जिलाधिकारी उमेश मिश्रा का ट्रांसफर कुशीनगर इसी पद पर किया गया है।

रामपुर के डीएम रवीन्द्र कुमार मंदर का तबादला बिजनौर के जिलाधिकारी के तौर पर किया गया है। एटा के डीएम अंकित अग्रवाल को रामपुर के जिलाधिकारी के रूप में भेजा गया है। भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रेम रंजन सिंह को एटा का नया डीएम नियुक्त किया गया है।

इससे पूर्व  1987 बैच के हेमंत राव को राजस्व परिषद के नये चेयरमैन नियुक्ति किया गया । इससे पहले वह पिछड़ा वर्ग और समाज कल्याण आयुक्त थे।हेमंत राव अगले वर्ष 2024 फरवरी माह में सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसके अलावा सुभाष चन्द्र शर्मा को प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण बनाया गया है। नरेंद्र भूषण को प्रमुख सचिव विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग में नवीन तैनाती मिली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय