Friday, June 7, 2024

अगर मैं बाहर गया तो ओपनएआई बोर्ड मेरे शेयरों के पीछे पड़ जाएगा: बर्खास्त सीईओ सैम ऑल्टमैन

सैन फ्रांसिस्को। ओपनएआई के बर्खास्त सीईओ सैम ऑल्टमैन ने शनिवार को यह कहते हुए राज उगलना शुरू कर दिया कि अगर उन्होंने रहस्य उजागर करना शुरू किया, तो चैटजीपीटी कंपनी का बोर्ड “उनके शेयरों की पूरी कीमत” के लिए उनके पीछे पड़ जाएगा।

एक्स पर एक नवीनतम पोस्ट में, ऑल्टमैन, जिन्हें बोर्ड से बाहर कर दिया गया था, को “अब ओपनएआई का नेतृत्व जारी रखने की अपनी क्षमता पर भरोसा नहीं है,” उन्होंने कहा कि यह कई मायनों में उनके लिए एक अजीब अनुभव रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने पोस्ट किया,“आज का दिन कई मायनों में एक अजीब अनुभव था। लेकिन एक अप्रत्याशित बात यह है कि यह आपके जीवित रहते हुए अपनी ही स्तुति पढ़ने जैसा है। प्यार का प्रवाह अद्भुत है।”

उन्होंने कहा, “एक उपाय, जाकर अपने दोस्तों को बताएं कि आप उन्हें कितना महान मानते हैं।”

अगले एक्स पोस्ट में, उन्होंने कहा कि “अगर मैं बाहर जाना शुरू कर दूं, तो ओपनएआई बोर्ड को मेरे शेयरों के पूरे मूल्य के लिए मेरे पीछे जाना चाहिए।”

एक एक्स अनुयायी ने प्रतिक्रिया व्यक्त की: “यह मेरे द्वारा अब तक देखे गए किसी भी शो से बेहतर क्लिफहैंगर है, मैं यह जानने के लिए कुछ भी करूंगा कि क्या हुआ था।”

ओपनएआई के अध्यक्ष और सह-संस्थापक ग्रेग ब्रॉकमैन ने भी “आज की खबर” के बाद बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन कंपनी में बने रहेंगे।

बोर्ड ने आज जो किया, उससे सैम और मैं हैरान और दुखी हैं। ब्रॉकमैन ने शनिवार को पोस्ट किया, हम भी अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ था।

उन्होंने कहा कि कल रात (शुक्रवार अमेरिकी समय), “सैम को इल्या से एक संदेश मिला, जिसमें शुक्रवार को दोपहर में बात करने के लिए कहा गया। सैम गूगल मीट में शामिल हुआ और ग्रेग को छोड़कर पूरा बोर्ड वहां मौजूद था। इल्या ने सैम को बताया कि उसे नौकरी से निकाला जा रहा है और यह खबर जल्द ही सामने आने वाली है।”

उन्होंने आगे पोस्ट किया,“ग्रेग को बताया गया कि उसे बोर्ड से हटाया जा रहा है (लेकिन वह कंपनी के लिए महत्वपूर्ण था और अपनी भूमिका बरकरार रखेगा) और सैम को निकाल दिया गया था। लगभग उसी समय, ओपन ने एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित किया।”

मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मीरा मुराती तत्काल प्रभाव से अंतरिम सीईओ होंगी और कंपनी एक स्थायी सीईओ उत्तराधिकारी की तलाश करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
55,177SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय