Saturday, May 11, 2024

मोदी फिर बने पीएम तो एक साथ होगा लोकसभा और विधानसभा चुनाव: अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने तो देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे। समान नागरिक कानून लागू किया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि विपक्ष अफवाह फैला रहा है कि भाजपा बहुमत से जीती तो संविधान खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के अफवाहों पर मतदाता ध्यान न दें।

अमित शाह ने भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र के भाजपा नीत गठबंधन के उम्मीदवार सुनील मेंढे के समर्थन में आयोजित प्रचार सभा को रविवार को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने कहा कि विपक्ष अफवाह फैला रहा है कि बहुमत में आने पर संविधान खत्म कर दिया जाएगा। जबकि इससे पहले दस साल तक हमारे पास बहुमत था लेकिन हमने कभी भी संविधान खत्म करने के बारे में नहीं सोचा। हां, हमने बहुमत में आने पर अनुच्छेद 370 हटाने का काम किया है। हमने बहुमत में आने के बाद वर्षों अटके राममंदिर निर्माण कार्य को पूरा किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी संविधान निर्माता डॉ बाबासाहेब आंबेडकर का सम्मान नहीं किया। उन्हें चुनाव में पराजित करने का काम कांग्रेस ने किया। जबकि हम हमेशा संविधान का सम्मान करते हैं और इसके आगे भी संविधान का सम्मान करते रहेंगे। अमित शाह ने कहा कि उद्धव ठाकरे, शरद पवार कहते हैं कि हमारी पार्टी भाजपा के कारण टूटी लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हमने उनकी पार्टी नहीं तोड़ी। उद्धव ठाकरे के पुत्र प्रेम और शरद पवार की पार्टी में उनके पुत्री प्रेम के कारण फूट पड़ गई है।

अमित शाह ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने सिर्फ अपना फायदा देखा है। अब महाराष्ट्र में आधी और शिवसेना के आधे हिस्से में बंटने के साथ ही कांग्रेस भी दो हिस्सों में बंटी हुई पार्टी बन गई है। इसलिए आधी-अधूरी पार्टी इस राज्य का विकास नहीं कर सकती। अमित शाह ने यह भी कहा कि मोदी के नेतृत्व में केवल भाजपा-शिवसेना-राष्ट्रवादी पार्टी ही इस राज्य का विकास कर सकती है।

शाह ने कहा कि शरद पवार केंद्र में कृषि मंत्री थे तो उन्होंने महाराष्ट्र के लिए दस साल में 01 लाख 91 हजार करोड़ का फंड दिया। मोदी के दस साल में 7 लाख 15 हजार करोड़ का फंड दिया गया। सड़कों के विकास के लिए 02 हजार करोड़ का फंड दिया गया। सभी क्षेत्रों में आवश्यक धनराशि उपलब्ध करायी गयी। अमित शाह ने कहा कि लोगों को विश्वास हो गया है कि इस देश और राज्य का विकास मोदी के नेतृत्व में होगा। अमित शाह ने राज्य के विकास की गति को बरकरार रखने के लिए भाजपा उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय