Monday, June 24, 2024

नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण, अवर अभियंता ने दर्ज कराया मुकदमा

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित, अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर अवैध रूप से निर्माण कर रहे कई लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर-113 में नोएडा प्राधिकरण के अवर अभियंता ने मुकदमा दर्ज करवाया है। यह अवैध निर्माण सोरखा गांव के पास स्थित प्राधिकरण की जमीन पर किया जा रहा है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।
थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अवर अभियंता निखिल मित्तल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि विकास यादव, चीनू यादव, अमित, सचिन, महेश, सुरेश, रिंकू ,सचिन, चेतन यादव, सोनू पहलवान, मिंदर यादव, रोहित ,निशू यादव, अनिल यादव, रामू आदि सोरखा गांव की खसरा नंबर-819 की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कर रहे हैं। उक्त लोगों को प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर अवैध निर्माण न करने के संबंध में नोटिस जारी किया गया था। इसके बावजूद अवैध निर्माण जारी है।
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के सख्त निर्देश पर नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमणों के खिलाफ कार्यवाही जारी है। नोएडा सीईओ का कहना है कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले आम जनता प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें। अवैध रूप से जमीन कब्जा कर काटी जा रही कॉलोनी में अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय