Saturday, May 11, 2024

कैराना में प्रशासन की छापेमारी में अवैध खनन का भंडाफोड़,जेसीबी डंपर पकड़े

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। गांव बसेड़ा में रात्रि के समय अवैध रूप से चोरी छिपे संचालित की जा रही खनन पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने छापेमारी की। इस दौरान खनन माफिया जेसीबी व खनन वाहन मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए।मौके से जेसीबी व डंपर को कब्जे में लिया गया है।
मंगलवार की देर रात्रि एसडीएम कैराना स्वप्निल कुमार यादव व क्षेत्राधिकारी कैराना अमरदीप मौर्य भारी पुलिस बल के साथ खादर क्षेत्र के गांव बसेड़ा में पहुंचे। इस दौरान अवैध रूप से चोरी से संचालित खनन पॉइंट पर छापेमारी की, जिसके बाद खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। खनन माफिया जेसीबी व डंपर मौके  पर ही छोड़कर फरार हो गए।प्रशासनिक टीम द्वारा एक जेसीबी व एक डंपर को कब्जे में लिया गया है,जिन्हें सीज करने की प्रक्रिया की जा रही है। एक सप्ताह से अधिक समय से गांव बसेड़ा में खनन माफियाओं द्वारा चोरी से जेसीबी मशीनों द्वारा अवैध खनन किया जा रहा था।
सेटिंग गेटिंग के सहारे चल रहे अवैध खनन के इस खेल में खकीधारी भी स्नलिप्त बताए जा रहे हैं। एसडीएम कैराना स्वप्निल कुमार यादव ने बताया कि खनन की सूचना पर रात्रि के समय क्षेत्र के गांव बसेड़ा  में पुलिस टीम के साथ छापेमारी की गई है।मौके पर जेसीबी मशीनों से खनन होता पाया गया है। मौके से जेसीबी मशीन व डंपर को कब्जे में लिया गया है। माइनिंग अधिकारी के आने के बाद वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। साथ ही पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर अपर जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी।
चर्चाओं में कोतवाली का ठेकेदार गांव बसेड़ा में रात्रि के समय चोरी से संचालित की जा रही अवैध खनन में कोतवाली में तैनात चर्चित ठेकेदार खनन माफियाओं का मददगार बना हुआ था,जो खनन वाहनों से एंट्री के नाम पर मोटी रकम वसूलकर पुलिस कार्रवाई से बचाने का आश्वासन देता था। इसी ठेकेदार के इशारे पर रात में चोरी से यमुना नदी की कोख पर जेसीबी मशीनों से प्रहार करके रेत चोरी किया जा रहा था। छापेमारी के दौरान पूरे प्रकरण का भंडाफोड़ हो गया है।
पुलिसकर्मी के खिलाफ तैयार होगी रिपोर्ट
गांव बसेड़ा में चोरी से संचालित अवैध खनन में चर्चाओं में रहे कोतवाली के चर्चित ठेकेदार कांस्टेबल के खिलाफ एसडीएम कैराना स्वप्निल कुमार यादव ने सीओ कैराना अमरदीप मौर्य को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।चर्चा है  कि इसी कांस्टेबल की सेटिंग के चलते चोरी से खनन किया जा रहा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय