Thursday, September 19, 2024

आईएमए ने हड़ताल कर दिया धरना, महिला चिकित्सक के साथ अन्याय के खिलाफ चिकित्सकों ने उठाई आवाज

मुजफ्फरनगर। पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की एक महिला चिकित्सक के साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार और जघन्य हत्या के खिलाफ न्याय की मांग को लेकर आईएमए के बैनर तले सभी चिकित्सक 24 घंटे की हड़ताल पर रहे, जिससे चिकित्सा सेवाएं ठप्प रही और मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। चिकित्सकों की हड़ताल शनिवार को सुबह 6 बजे से प्रारंभ होकर रविवार की सुबह 6 बजे तक रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

इस दौरान चिकित्सक अपनी सभी नियमित चिकित्सा सेवाएं बंद रखकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कोलकाता की घटना ने पूरे मेडिकल समुदाय में आक्रोश है, विशेषकर मेडिकल स्टूडेंट्स और महिला चिकित्सकों के बीच खासा आक्रोश देखा जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को हड़ताल के दौरान ही आईएमए के नेतृत्व में डॉक्टर्स की एक बैठक की गई, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

 

 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर डॉक्टर्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं, और ममता सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। महिला डॉक्टर्स ने सरकार से तुरंत न्याय की मांग की है, और बेटियों ने भी अपनी आवाज़ उठाई है। अगर डॉक्टर को न्याय नहीं मिलता है, तो यह प्रोटेस्ट लंबा चल सकता है।

 

 

मुजफ्फरनगर के सभी चिकित्सकों ने आईएमए भवन सरकूलर रोड पर हड़ताल के दौरान धरना प्रदर्शन किया और सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप को एक ज्ञापन सौंपा। आईएमए अध्यक्ष डा. हेमंत शर्मा, डा. ईश्वर चंद्रा, डा. डीएस मलिक, डा. सुनील सिंघल, डा. यश अग्रवाल, डा. निशा मलिक, डा. सुभाष बालियान, डा. ह्रदेश कुमार के अलावा बड़ी संख्या में चिकित्सकों ने भाग लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय