Monday, September 30, 2024

साइबर क्राइम से सुरक्षा पर आईआईए की महत्वपूर्ण मीटिंग, क्राइम से बचाने के लिए किया जागरूक

मुजफ्फरनगर। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) ने गत रात्रि साइबर क्राइम की बढ़ती समस्या पर एक महत्वपूर्ण मीटिंग आयोजित की। इस मीटिंग में, साइबर क्राइम के विशेषज्ञों ने अपने विचार साझा किए और साइबर सुरक्षा के महत्व को उजागर किया्, बैठक का विधिवत शुभारम्भ चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल द्वारा सभी का स्वागत और बुके देकर किया गया।

इस अवसर पर आईआईए चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने कहा, साइबर सुरक्षा हमारे देश की और हमारे परिवार की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमें इस पर ध्यान देना होगा और समाधान ढूंढने होंगे। चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने बताया कि इस मीटिंग का उद्देश्य साइबर क्राइम के बारे में जागरूकता बढ़ाना और साइबर सुरक्षा के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा करना था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य अतिथि सुल्तान सिंह, एसएचओ साइबर क्राइम, और इंस्पेक्टर गौरव चौहान ने साइबर क्राइम के विभिन्न पहलुओं पर व्याख्यान दिया और साइबर सुरक्षा के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि कैसे हम अपनी जीमेल, व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम को सुरक्षित रख सकते हैं और साइबर जालसाजों से बचने के तरीकों में डिजिटल अरेस्ट और न्यूड वीडियो और ओटीपी आदि के बारे में विस्तार से जानकारियां दी।

मुजफ्फरनगर शहर के प्रतिष्ठित वसुंधरा इन्फ्राबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित चौधरी को आईआईए द्वारा बुके और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया्, आईआईए सचिव अमित जैन ने कहा कि आईआईए इस तरह की मीटिंग्स आयोजित करता रहेगा ताकि अपने सदस्यों को विभिन्न विषयों पर जानकारी और जागरूकता प्रदान की जा सके।

बैठक का संयुक्त संचालन जॉइंट सचिव अमन गुप्ता और राहुल मित्तल ने किया। वॉयस चेयरमैन मनीष भाटिया ने धन्यवाद परित किया और सुल्तान सिंह और इंस्पेक्टर गौरव चौहान को आई आई ए की और से प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित कराया, मीटिंग में आईआईए के सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और साइबर सुरक्षा के बारे में अपने प्रश्नों का उत्तर प्राप्त किया। मीटिंग के बाद  सदस्यों ने आपसी संवाद और सामाजिक संबंधों को मजबूत करने का अवसर प्राप्त किया्, मीटिंग में कई प्रमुख उद्यमी उपस्थित रहे।

जिनमें पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अश्विनी खंडेलवाल, पूर्व चेयरमैन नवीन जैन, अशोक अग्रवाल, शरद जैन,  मनोज अरोरा, वॉयस चेयरमैन मनीष भाटिया,  सुशील अग्रवाल, संयुक्त सचिव दीपक सिंघल, राहुल मित्तल और अमन गुप्ता, समर्थ जैन के अलावा सुधीर अग्रवाल, प्रवीण गोयल,  अनुराग अग्रवाल, अधिवक्ता तुषार गुप्ता, संजीव मित्तल, पंकज मोहन गर्ग,  अतुल गोयल,  आचमन गोयल, नईम चांद, कपिल मित्तल, अरविंद गुप्ता, प्राचीर अरोरा, पारित जैन शीतल, राहुल गोयल, राहुल सिंघल,  राकेश जैन, सीए अतुल अग्रवाल,  जे के मित्तल,  सत्यप्रकाश अग्रवाल, फकीर चद मोगा, मनोज कुमार आदि भारी संख्या में उद्यमी मौजूद रहे्।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय