Sunday, May 19, 2024

कनाडा से रिश्तों में आया सुधार, गुरुवार से वीजा सेवाएं फिर शुरू करेगा भारत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने बुधवार को कहा कि भारत ने 26 अक्टूबर से कनाडा में वीजा सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू करने का फैसला किया है। एक महीने पहले दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध बिगड़ गए थे, जिसके चलते इस पर रोक लगा दी गई थी।

उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि एंट्री, बिजनेस, मेडिकल और कॉन्फ्रेंस वीजा के लिए सेवाएं फिर से शुरू होंगी। स्थिति के निरंतर मूल्यांकन के आधार पर, जैसा उचित होगा उसी हिसाब से आगे के फैसलों की जानकारी दी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पिछले महीने संसद में अपने देश में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की भूमिका का आरोप लगाया था, इसके बाद भारत-कनाडा के बीच राजनयिक संबंध खराब हो गए थे।

इसके बाद दोनों देशों ने एक-दूसरे पक्ष से एक-एक राजनयिक को हटाने के लिए कहा और इस महीने की शुरुआत में, नई दिल्ली ने कनाडा से राजनयिक समानता बनाए रखने के लिए देश में तैनात अपने 40 से अधिक राजनयिकों को वापस बुलाने के लिए कहा था।

भारत ने कहा कि ऐसा कनाडा द्वारा उसके आंतरिक मामलों में बार-बार हस्तक्षेप करने और देश में कनाडाई राजनयिकों की बड़ी संख्या में राजनयिक उपस्थिति में कटौती करने के कारण किया गया था

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय