Saturday, May 18, 2024

ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई का आरोप: गाजा पर इजरायली बमबारी में अमेरिका है भागीदार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेहरान। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने इस बात पर जोर दिया है कि गाजा में ज़ायोनी शासन द्वारा किए गए अपराधों में अमेरिका एक निश्चित भागीदार है। यह बात मीडिया की एक खबर में कही गई।

मेहर न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खामेनेई ने बुधवार को पश्चिमी नेताओं की हालिया यात्राओं का जिक्र करते हुए कहा, “कब्जे वाले क्षेत्रों में दमनकारी और खलनायक राज्यों के प्रमुखों की मौजूदगी ज़ायोनी शासन के विघटन के बारे में उनकी चिंता को दर्शाती है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बात पर जोर देते हुए कि जीत निश्चित रूप से फिलिस्तीन की है, खामेनी ने कहा कि इस्लामी राज्यों को अपराधियों के सामने निष्क्रिय नहीं रहना चाहिए। मेहर न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि भविष्य में दुनिया फ़िलिस्तीनियों की होगी, न कि ज़ायोनी शासन की।

खामेनेई ने जोर देकर कहा कि ज़ायोनीवादियों के प्रयास, उत्पीड़न और अपराध व्यर्थ हैं और वे कहीं नहीं ले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गाजा अब “एक तरफ मासूमियत और दूसरी तरफ ताकत का दृश्य” है।

खामेनेई ने फिलिस्तीनी लड़ाकों द्वारा 7 अक्टूबर की छापेमारी, जिसे ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म करार दिया गया, में कब्जा करने वाली इकाई को दिए गए झटके को “निर्णायक” और “अपूरणीय” बताया।

मेहर न्यूज़ के मुताबिक, उन्होंने कहा, “हां, गाजा के लोग वास्तव में उत्पीड़ित हैं और यह क्रूर और खून का प्यासा दुश्मन, कब्जा करने वाला आतंकवादी शासन, अपराधों की कोई सीमा नहीं जानता है। यह एक बमबारी में एक हजार लोगों को मारता है।”

उन्होंने आगे कहा, “इस मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका निश्चित रूप से अपराधियों का सहयोगी है। यानी अमेरिका के हाथ उत्पीड़ितों, बच्चों, रोगियों, महिलाओं वगैरह के खून से प्रदूषित हो गए हैं। वाकई, अमेरिका गाजा में किए जा रहे अपराधों का प्रबंधन कर रहा है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय