Friday, May 10, 2024

मोदी ने 10 साल में नकारात्मक राजनीति की, समाज में कटुता बढ़ाई- खड़गे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि उन्होंने पिछले 10 साल के दौरान सिर्फ नकारात्मक राजनीति की है और उन्होंने इस दौरान जो कुछ कहा उससे समाज में कटुता पैदा हुई है।

श्री खड़गे ने कहा,“प्रधानमंत्री मोदी जी, पिछले 10 सालों से आपने केवल तोड़ने की नकारात्मक राजनीति की है। आपकी वाणी से अब ‘इंडिया’ के लिए भी कटु शब्द निकल रहें हैं। पिछले तीन महीने से मणिपुर हिंसा को आप क़ाबू नहीं कर पाए हैं। आपकी विभाजनकारी राजनीति ने समुदायों को आपस में ऐसे लड़वाया है कि वहाँ गृह युद्ध जैसे हालात हो गए हैं।अब तक क़रीब 150 से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरियाणा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा,“हरियाणा में जो हो रहा है वो पूरा देश देख रहा है। जहां दशकों से दंगा नहीं हुआ, वहाँ आपकी सरकार और आपके संघ परिवार के लोग भाई को भाई से लड़वा रहें है। कट्टरपंथी दोषी समाज के शत्रु हैं, चाहे वो किसी भी धर्म के हो।”

उन्होंने कहा,“आपने पिछले 10 वर्षों में देश को सिर्फ़ बेरोज़गारी, महंगाई, आर्थिक असमानता, ग़रीबी, महिला असुरक्षा, दलित उत्पीड़न और सामाजिक अन्याय दिया है। इन सबको समाप्त करने की ज़रूरत है। आपकी सरकार के लिए यह असंभव लगता है। जनता में निराशा है। समस्याओं का निराकरण करने के बजाय प्रधानमंत्री जी रोज़ अपने लिए एक नये उद्घाटन का प्रोग्राम ढूँढते हैं। सरकारी आयोजनों में राजनीति करते हैं और विपक्ष पर हमला करते हैं।”

संघ परिवार पर हमला करते हुए श्री खड़गे ने कहा,“आपके राजनैतिक पूर्वजों ने भारतीय को भारतीयों के ख़िलाफ़ किया, अंग्रेज़ी हुकूमत का साथ दिया, मुखबिरी की और भारत छोड़ो का कड़ा विरोध किया। गाँधी हत्या की साज़िश में संदेहपूर्ण भूमिका रही। राष्ट्रीय ध्वज—तिरंगे का विरोध किया। आज़ादी के 52 साल तक उसे फहराया नहीं। सरदार पटेल को उनको तिरंगे का बहिष्कार करने के लिए चेतावनी देनी पड़ी। जो 75 सालों में नहीं याद आया वो भारत छोड़ो अब याद आ रहा है। यही हमारी जीत है। भारत जुड़ेगा, ‘इंडिया’ जीतेगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय