Saturday, May 18, 2024

मेरठ में अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, 2 गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मेरठ| उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में थाना किठौर पुलिस ने छापेमारी कर अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने छापेमारी कर दो अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से बड़ी संख्या में निर्मित अवैध असलहा व बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। मेरठ पुलिस ने होने वाले नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर बदमाशों को पकड़ने की मुहिम चलाई है, जिसके क्रम में पुलिस ने कथित रूप से अवैध हथियार बनाने, बेचने और खरीदने में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने शनिवार को छापेमारी के दौरान इनके पास से 5 देशी तमंचे (315 बोर), 4 तमंचे (12 बोर), 4 जिंदा कारतूस और अवैध हथियार बनाने में प्रयुक्त सामग्री बरामद की है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

आरोपियों की पहचान किठौर निवासी शकील और भूरे के रूप में हुई है।

देहात पुलिस अधीक्षक कमलेश बहादुर ने बताया, किठौर थाना पुलिस को शनिवार को मुखबिर से हथियारों के निर्माण और आपूर्ति के संबंध में सूचना मिली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एएसपी ने कहा, स्थानीय पुलिस ने सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए किठौर थाना अंतर्गत ईशापुर मोड़ के सामने गन्ने के खेत के अंदर हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एएसपी ने बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में जुर्म स्वीकार किया है। वे मांग आने पर हथियार बनाकर सप्लाई करते थे। बरामद हथियार निकाय चुनाव में सप्लाई होने थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने छापा मारकर हथियार बरामद कर लिए।

एएसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ थाना किठौर में संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि मामले में आगे जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय