Saturday, May 18, 2024

अमृतसर में अमृतपाल सिंह के समर्थकों का थाने पर धावा, तोड़ डाले पुलिस के बेरिकेड्स, खालिस्तान का है समर्थक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमृतसर। अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर ‘वारिस पंजाब डे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने पुलिस थाने के बाहर जोरदार हंगामा किया। अमृतपाल के समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों से पुलिस बेरिकेड्स तोड़े। वे अमृतपाल सिंह के करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा हुए थे। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

आपको बता दें कि अमृतपाल ने ही अपने समर्थकों से गुरुवार सुबह 11 बजे अजनाला पहुंचने के लिए कहा था। इसके बाद यहां भीड़ इकट्‌ठा हो गई। माहौल की गंभीरता को भांपते हुए पुलिस भी एक्टिव हो गई और अमृतपाल के पहुंचने से पहले ही उनके समर्थकों को उठाना शुरू कर दिया। इससे माहौल गर्मा गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हंगामे की सूचना के बाद अमृतपाल भी अजनाला थाने में पहुंच गया है। यहां आकर उसकी एसएसपी सतिंदर सिंह से मीटिंग हुई। जिसके बाद पुलिस को तूफान सिंह को छोड़ने के लिए एक घंटे का टाइम दिया गया है। इस दौरान वह थाने के बाहर ही डटे हुए हैं।

अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने में अमृतपाल, उसके साथी तूफान सिंह समेत कुल 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है। इन लोगों ने अमृतपाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले एक युवक को किडनैप करने के बाद उसे बुरी तरह पीटा था। इसी केस में पुलिस ने तूफान सिंह को गिरफ्तार किया था। इससे अमृतपाल भड़क गया और उसने गुरुवार को अमृतसर में अजनाला पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी देने की घोषणा की थी।

 

अमृतपाल ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ भी तीखे तेवर दिखाते हुए हश्र इंदिरा गांधी की तरह करने वाली बात कही थी, लेकिन बीते कल ही उन्होंने इस पर यू-टर्न ले लिया और कहा कि अमित शाह उन्हें मरवाना चाहते हैं, वाली बात कह दी। वहीं उन्होंने घोषणा की थी कि आज वह अजनाला में अपने समर्थकों के साथ धरना देने पहुंचेंगे।

पुलिस ने भीड़ पर कार्रवाई करते हुए इस दौरान एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस उसे घसीट कर गाड़ी में बिठाने वाली थी तभी एसएसपी सतिंदर सिंह वहां पहुंच गए। उन्होंने युवक को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया।

युवक ने बताया कि वह अमृतपाल सिंह के आह्वान पर यहां पहुंचा था। उसकी तरफ से कोई हरकत भी नहीं की गई, जिसके बाद भी पुलिस ने उसे पकड़ कर गिरफ्तार करने की कोशिश की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय