Sunday, April 28, 2024

गोरखपुर में बन रहे थे जिंदल स्टील्स की नकली पाइप, पुलिस ने की छापेमारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

गोरखपुर। जिले में जिंदल स्टेलनेस स्टील लिमिटेड कंपनी के नाम की नकली पाइप को बनाने और बेचने का गोरखधंधा धडल्ले से चल रहा था। जिसका पुलिस ने राजफाश कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक यह पाइप खोराबार इलाके के कुसम्ही बाजार में बनाई जा रही थी। जब कंपनी को इसकी भनक लगी तो कंपनी के मैनेजर कोलकाता के नेताजी नगर निवासी विक्रम सिंह ने खोराबार थाने में कापीराइट एक्ट के तहत केस दर्ज कराया।

इस मामले में मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने रूद्रापुर निवासी विजेंद्र कुमार मल्ल के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर दी। पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में कंपनी के नाम की नकली पाइप, पाइप बनाने की डाई बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में भी लिया है।

पुलिस को दी तहरीर में कंपनी के मैनेजर विक्रम सिंह ने बताया है, काफी दिनों से उन्हें जिंदल कंपनी का नकली लोगो लगाकर स्टील पाइप बनाने और बिक्री करने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद वह गोरखपुर के जगदीशपुर आए। जहां उन्होंने सूचना सही पाई। मैनेजर की शिकायत पर पहुुंची पुलिस ने 945 किलोग्राम के 108 पाइप और 6 डाई बरामद किया है।

जिसके बाद पुलिस ने मैनेजर विक्रम सिंह की तहरीर पर नकली पाइप बनाने वाले विजेंद्र कुमार मल्ल के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया। इंस्पेक्टर खोराबार कल्याण सिंह सागर ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। छापामारी कर नकली पाइप भी बरामद की गई है। एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय