Sunday, May 19, 2024

बंगाल में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को हनुमान जन्मोत्सव में शामिल होने से रोका, धरने पर बैठी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता । बंगाल में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को हनुमान जन्मोत्सव में शामिल नहीं होने दिया गया। लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने उनके निर्वाचन क्षेत्र हुगली में आयोजित हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने से रोक दिया, जिसके बाद वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं।

पुलिस के मुताबिक उसने इस सप्ताह की शुरुआत में रामनवमी के दौरान इलाके में दो गुटों के बीच हुई झड़पों के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चटर्जी को पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सड़क पर ही बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करते देखा गया। भाजपा सांसद हुगली जिले के बांसबेरिया जा रही थीं तभी पुलिस ने उनके काफिले को रोक लिया और वापस लौटने का अनुरोध किया। पुलिस का दावा था कि उनके इलाके में जाने से तनाव पैदा हो सकता है।

चटर्जी ने कहा, ‘‘पुलिस ने मुझे रोक लिया जबकि मैं वहां की स्थानीय सांसद हूं। मुझे वहां आयोजित हनुमान जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन पुलिस मुझे वापस जाने के लिए कह रही है। क्यों निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाने से रोका जा रहा है?

भाजपा नेता ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने घटना की जानकारी राज्यपाल को दी और उन्होंने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे। इलाके में जाने से रोके जाने के बाद सांसद और भाजपा कार्यकर्ताओं ने इलाके में प्रदर्शन किया । सांसद ने आरोप लगाया कि ‘‘पुलिस उन्हें बाहरी बता रही हैं। उन्होंने सड़क पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारियों को चटर्जी से लौटने और स्थिति सामान्य होने पर किसी और दिन इलाके में जाने का अनुरोध करते देखा गया। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने चटर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि वह समस्याग्रस्त इलाके की शांति भंग करने की कोशिश कर रही हैं।

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘भाजपा राज्य की शांति और सांप्रदायिक सद्भावना को भंग करने की कोशिश कर रही है। जब पुलिस ने शांति बहाल कर दी है तो भाजपा क्यों समस्या पैदा करना चाहती है? शांति की कीमत पर भाजपा वोट हासिल करना चाहती है।

गौरतलब है कि रामनवमी के जुलूस के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद हुगली और हावड़ा जिलों में निषेधाज्ञा लागू की गई है। वहीं, कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद हनुमान जयंती के उत्सव के मद्देनजर कानून व्यवस्था कायम रखने में राज्य पुलिस की मदद के लिए बृहस्पतिवार को कोलकाता के कुछ हिस्सों, हुगली और बैरकपुर में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय