Sunday, May 19, 2024

दिल्ली में ज्वेलर्स के यहां कर्मचारियों ने ही उड़ाए साढ़े छह करोड़ कैश और सोना, झारखंड में गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। दिल्ली के करोलबाग स्थित एक ज्वेलर कारोबारी के यहां से 6.54 करोड़ कैश और सोना लेकर भागे तीन लोगों में से एक को झारखंड की गुमला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से नोटों से भरे पांच बैग मिले थे। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम फरीद है, जो उड़ीसा के राउरकेला स्थित काली मंदिर रोड का रहने वाला है, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। भागने वालों में एक का नाम विशाल मंडल व दूसरे का नाम मो. कैफ बताया जाता है। ये दोनों भी राउरकेला के ही रहने वाले हैं।

झारखंड पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली के सोना कारोबारी टेक चंद सोनी का पैसा लेकर भाग रहे हैं, जो गुमला के रास्ते राउरकेला जा रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने गुमला में लगाई गई चेकिंग के दौरान गुप्ता नामक यात्री बस से पांच बड़े बैग में भरकर ले जाए जा रहे नोटों का बंडल बरामद किया था। पुलिस ने फरीद को मौके से गिरफ्तार किया था। उसने पुलिस को बताया कि तीनों योजनाबद्ध तरीके से चोरी कर दिल्ली से डालटनगंज आने वाली बस पर चढ़े। तीनों डालटनगंज पहुंचे और वहां से राउरकेला जाने वाली गुप्ता बस पर चढ़े और सभी बैग को डिक्की में डालकर राउरकेला जा रहे थे। इसी बीच बस से आ रहे दो व्यक्ति विशाल मंडल और मो. कैफ बहाना बनाकर उतर गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार फरीद ने पुलिस को यह बताया है कि विशाल, कैफ और वह दिल्ली के एक बड़े स्वर्ण व्यवसायी के यहां काम करते थे। विशाल वहां पहले से काम करता था और घटना का मास्टरमाइंड वही है। जबकि कैफ और फरीद ने बाद में विशाल के कहने पर वहां काम पकड़ा था। काम के दौरान ही तीनों ने व्यवसायी के यहां से कैश उड़ाने का प्लान बनाया।

तीनों ने मिलकर व्यवसायी के यहां से पांच बैग में भरकर कैश उड़ा लिया। इसके बाद वे बस में बैठकर आनंद नगर पहुंचे। फिर वहां से ऑटो बुक कर डालटेनगंज। फिर डालटेनगंज से तीनों गुप्ता नामक यात्री बस में सवार होकर राउरकेला जाने लगे, तभी उन्हें व्यवसायी द्वारा पीछा किये जाने की जानकारी हुई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय