Monday, July 8, 2024

देवबंद में डीएम और एसएसपी ने श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मेले की व्यवस्थाओें का लिया जायजा 

देवबंद। जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. विपिन ताडा ने देवबंद पहुंचकर श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मेले में प्रशासन द्वारा मुहैया कराई गई व्यवस्थाओें का जायजा लिया। इससे पूर्व दोनो अधिकारियों ने मंदिर जाकर माथा टेका और प्रसाद चढाकर देवी मां का आर्शीवाद लिया। डीएम अखिलेश सिंह व एसएसपी डा. विपिन ताडा ने आज दोपहर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर पर पहुंचे। जहां मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा ने विधि-विधान के साथ पूजा संपन्न कराई।
इसके बाद अधिकारियो ने मंदिर परिक्षेत्र में स्थित अन्य धार्मिक स्थलों पर वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। डीएम अखिलेश सिंह ने पुजारियों से मंदिर में उपलब्ध कराई गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। पंडित सतेंद्र शर्मा ने बताया कि नगरपालिका बोर्ड भंग होने के चलते इस बार मेले की संपूर्ण बागडोर प्रशासन के हाथ में है। इसलिए बिजली, पानी और सफाई आदि का प्रबंध नवरात्र आरंभ होते ही करा दिया गया था।
डीएम ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि मेले में आने वाले भक्तों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। इसके बाद डीएम ने मेला परिसर का भी निरीक्षण किया। सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल मिलने पर अधिकारियों ने संतुष्टि जताई। इस मौके पर उनके साथ एसडीएम देवबंद संजीव कुमार, तहसीलदार तपन मिश्र, सीओ देवबंद रामकरण सिंह, देवबंद कोतवाली प्रभारी हृदय नारायण सिंह, नगर पालिका के ईओ डा. धीरेंद्र कुमार राय आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय