Friday, October 18, 2024

पहले की सरकारों में लोग अयोध्या का नाम लेने से डरते थे : मुख्यमंत्री योगी

बरेली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिवारवाद, जातिवाद और विभाजन की राजनीति करने वाले लोगों ने उत्तर प्रदेश के नौजवानों के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया। आज आप देश के किसी भी राज्य में जाइए और बोलिए कि यहां से हैं तो लोगों के चेहरों पर खुशी देखने को मिलती है। आज उत्तर प्रदेश देश के सबसे प्रोग्रेसिव स्टेट के रूप में स्थापित हो रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बरेली क्लब यात्रा मैदान में 3,405 करोड़ रुपए की 170 विकास परियोजनाओं का लोकर्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं के पात्र लोगों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया।

 

उन्होंने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश को देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने के लिए मिलकर कार्य करना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन ही हमारा मिशन है। इसके तहत हमारी सरकार बिना भेदभाव के शासन की योजनाएं प्रदेश के सभी नागरिकों को बिना भेदभाव के उपलब्ध करा रही है। उन्होंने लोगों को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए पंच प्रण – गुलामी की मानसिकता से मुक्ति, विकसित भारत, विरासत पर गर्व, एकता एवं एकजुटता और नागरिक कर्तव्य – की शपथ दिलाई।

 

उन्होंने कहा कि विकसित भारत का यात्रा का यही संकल्प है और हमें इसी संकल्पना के साथ आगे बढ़ना होगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का हर नागरिक अपने आपको सुरक्षित महसूस करता है। विकास की बड़ी योजनाएं धरातल पर उतर रही हैं। आज नये भारत का अनुसरण पूरी दुनिया कर रही है। यह भारत की 140 करोड़ की आबादी के लिए गौरव और सम्मान की बात है।

 

योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में लोग अयोध्या का नाम लेने से डरते थे। उन्हें लगता था कि अयोध्या का नाम ले लेंगे तो उन पर कलंक लग जाएगा, लेकिन आज स्थिति बदल चुकी है। 500 वर्षों की तपस्या और संघर्ष समाप्त हो चुका है। आज पूरी दुनिया अयोध्या आना चाहती है। अब, अयोध्या में सड़क, हवाई और रेल कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। अब नये भारत के नये उत्तर प्रदेश में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भक्तों को त्रेतायुगीन अयोध्या के दर्शन होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय