Thursday, June 6, 2024

गाजियाबाद में घर बैठे कमाई का झांसा देकर युवक से ठगे 19 लाख,केस दर्ज

गाजियाबाद। हिंडन विहार निवासी एक युवक को घर बैठे कमाई का झांसा देकर साइबर ठगों ने 19 लाख रुपए ठग लिए हैं। ठगी का अहसास होने पर पीडि़त ने साइबर थाने में शिकायत दी है। साइबर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हिंडन विहार निवासी अरशद सैफी ने बताया कि उन्हें टेलीग्राम पर एक मैसेज मिला था। उसमें घर बैठे पैसे कमाने का ऑफर था। बातचीत करने पर उन्हें बताया गया कि उन्हें ऑनलाइन रिव्यू देने हैं। प्रत्येक रिव्यू पर उन्हें सौ रूपये कमीशन मिलेगा। इसके बाद उन्हें एक लिंक के जरिए टेलीग्राम ग्रुप में जुडऩे को कहा गया। अरशद सैफी का कहना है कि 21 मई 2024 को उनसे कहा गया है कि काम शुरू करने के लिए उन्हें 30 हजार रुपये जमा कराने होंगे। उन्होंने अपने चालू खाते से रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद उन्हें ऑनलाइन काम दिया गया। कुछ दिन बाद उनसे कहा गया कि वह पैसा निकालने के चरण में पहुंच चुके हैं, इसलिए 67 हजार 543 रुपये जमा करने होंगे।

 

उन्होंने यह रकम भी ट्रांसफर कर दी। अरशद सैफी का कहना है कि ठग उनसे कहते थे कि उन्हें पांच सितारा पैकेज का सामना करना पड़ेगा। इस चरण में सफल न होने पर उनकी राशि नकारात्मक हो जाएगी। इस तरह आरोपी बार-बार उनकी राशि नकारात्मक कर दी गई। दूसरी बार ऐसा होने के बाद उनसे 1.51 लाख रुपये जमा करने को कहा। अरशद के मुताबिक इस तरह आरोपियों ने उनसे करीब 19 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। उन्होंने रकम निकालने का प्रयास किया तो आरोपी उनसे 3.95 लाख रुपये ट्रांसफर करने को कहने लगे। इस पर उन्हें ठगी का पता चला और साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

 

एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद का कहना है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। जालसाजों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
53,342SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय