Saturday, June 22, 2024

गाजियाबाद में लोकल फॉल्ट और लो वोल्टेज के चलते कटौती से विद्युत व्यवस्था लड़खड़ाई, लोग हो रहे परेशान

गाजियाबाद। भीषण गर्मी में बिजली की खपत लगातार बढ़ रही है। इस कारण फीडर, ट्रांसफाॅर्मर ओवरलोड हो रहे हैं। इसके चलते लोकल फॉल्ट, लोवोल्टेज की समस्या आ रही है। लोकल फॉल्ट और लोड बांटने के लिए किए जा रहे मरम्मत कार्यों के शट डाउन के दौरान उपभोक्ता गर्मी और उमस से परेशान हो रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद में 1.50 करोड़ यूनिट से ज्यादा बिजली की खपत प्रतिदिन होती है। अवकाश के दिन खपत कम हो जाती है। खपत बढ़ने से बिजली व्यवस्था लड़खड़ा गई है। बिजली कटौती के कारण रात में लोगोंं की नींद पूरी नहीं हो रही है, जबकि दिन में भी चैन नहीं मिल रहा है। महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में में बार-बार हुई ट्रिपिंग से लोग परेशान होते रहे। इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, साहिबाबाद, लोनी, नंदग्राम, शास्त्रीनगर,  राजनगर एक्सटेंशन आदि पर बिजली कटौती से लोग परेशान हैं।

 

विद्युत सब स्टेशनों पर लोड़ बढ़ने से कई घंटे तक विद्युत कटौती हो रही है। जो लोग घरों में सो रहे थे, वे बाहर निकलने के लिए टहलते रहे।

 

साहिबाबाद इलाके में रात में ट्रांसफाॅर्मर जल गया था। इसकी मरम्मत के बाद बिजली मिली तो सुबह 6.10 बजे से 45 मिनट फिर बिजली कट गई। इस कारण रात भर जागे लोगों की सुबह नींद टूट गई। वहां नया ट्रांसफाॅर्मर लगाने के लिए रविवार दोपहर 12:16 बजे से शटडाउन रहा। अधिकांश जगहों पर ओवरलोड ट्रांसफाॅर्मर का लोड कम करने के लिए भी विद्युत कटौती की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय