Friday, June 28, 2024

गाजियाबाद में गर्मी में ओवरलोड़ से फुंक रहे ट्रांसफार्मर, वृंदावन गार्डन में 9 घंटे गुल रही बिजली

गाजियाबाद। गर्मी में बिजली के ओवरलोड से ट्रांसफार्मरों में फाल्ट हो रहे हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज वृंदावन गार्डन स्थित तिकोना पार्क में लगे ट्रांसफॉर्मर में सुबह तीन बजे लीड फूंक जाने से आग लग गई। जिससे करीब 100 घरों की बिजली गुल हो गई। तड़के तीन बजे की गई बिजली दिन में 12 बजे आई। इस दौरान लोगों को सुबह के समय पानी नहीं मिल सका। लोगों ने पड़ोसी से पानी मांगकर रोजमर्रा के काम किया और पीने के लिए बाजार से बोतलबंद पानी खरीदना पड़ा। बिजली सुचारु होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं, दिनभर बिजली की आवाजाही होती रही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्थानीय निवासियों का कहना है कि रात में अचानक बिजली गुल हो गई। एक घंटे इंतजार करने के बाद जब बिजली नहीं आई तो बिजली घर पर फोन किया तो पता चला की तिकोना पार्क में लगा ट्रांसफॉर्मर फूंक गया। 45 डिग्री सेल्सियस तापमान में लंबे समय तक बिजली गुल होने से इंवर्टर की बैटरी डिस्चार्ज हो गई।

 

इससे एसी, कूलर और पंखा नहीं चलने से बच्चें, बुजुर्ग सहित अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर 12 बजे बिजली आपूर्ति सुचारु होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इसके अलावा शहर में कई जगहों पर बिजली की आवाजाही जारी रही। हर एक घंटे में 20-30 मिनट के लिए बिजली आपूर्ति बाधित होती रही।

 

राजेंद्र नगर विद्युत उपखंड अधिकारी विजय सैनी का कहना है कि तिकोना पार्क में लगे ट्रांसफॉर्मर में 11केवी का लीड फूंक जाने से परेशानी आई थी। दूसरा ट्रांसफॉर्मर लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था से आपूर्ति सुचारु कर दी थी। इसके बाद बिजलीकर्मियों की मदद से लीड को बदलकर आपूर्ति ट्रांसफॉर्मर को ठीक कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय