Friday, September 20, 2024

ग्रेटर नोएडा में मकान मालकिन ने तंबाकू बनाने वाली कंपनी पर जबरन कब्जा का किया प्रयास

नोएडा। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के थाना कासना में तंबाकू बनाने वाली एक फैक्ट्री के निदेशक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके फैक्ट्री के प्लांट मालकिन ने फैक्ट्री को जबरन खाली कराने के उद्देश्य से अपने गुंडों के साथ 18 सितंबर को फैक्ट्री में घुसकर गेट तोड़ा तथा फैक्ट्री के अंदर तोड़फोड़ की। जबकि फैक्ट्री के संचालन के लिए 5 वर्ष के लिए एग्रीमेंट करके किराए पर लिया गया है। पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना कासना के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि नरेंद्र चैधरी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि साइड-पांच में स्थित एक फैक्ट्री में उनकी विश्वनाथ टुबैको कंपनी के नाम से तंबाकू बनाने की फैक्ट्री है। यह परिसर पीड़ित द्वारा रेशुका कुमारी जो कि प्लाट की मालकिन है उनसे वर्ष 2022 में 5 वर्ष के लिए एग्रीमेंट करके किराए पर लिया गया था। पीड़ित का आरोप है कि वर्ष 2022 के सितंबर माह में रेशूका कुमारी द्वारा फर्जी तरीके से उक्त प्लाट पर जीएसटी पंजीकरण कराया गया, जो पंजीकरण लोहे की स्क्रैप का उन्होंने बताया कि पीड़ित ने इस बात का विरोध किया तथा जीएसटी विभाग में शिकायत की। विभाग द्वारा फर्जी जीएसटी पंजीकरण को निरस्त कर दिया गया। पीड़ित का आरोप है कुछ माह पश्चात रेशुका कुमारी और उसके पति हर्षवर्धन द्वारा फैक्ट्री परिसर एवं विश्वनाथ टुबैको कंपनी की मशीन और कच्ची सामग्री दिखाकर बैंक से लोन लेने का प्रयास किया गया। बैंक ने जब विश्वनाथ टबैको कंपनी से एनओसी मांगी तो उन्हें पता चला था। कंपनी द्वारा बैंक को एनओसी नहीं दी गई।
उन्होंने बताया कि इसके बाद उनके फैक्ट्री के प्लाट की मालकिन और उसके पति फैक्ट्री खाली करने के लिए दबाव बनाने लगे। पीड़ित के अनुसार उसने इस बाबत न्यायालय में बाद दायर किया जो कि अभी चल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि 18 सितंबर को रेशुका अपने कुछ गुंडो के साथ उसकी फैक्ट्री में पहुंची। उन्होंने फैक्ट्री  के गेट पर लगे ताला को तोड़ दिया, तथा फैक्ट्री के अंदर पहुंचकर तोड़फोड़ की। वहां मौजूद वर्कर बृजेश का फोन छीन लिया। उन्होंने बताया कि बृजेश ने किसी तरह से सूचना पीड़ित को दी। मौके पर पुलिस को बुलाया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय