Saturday, May 11, 2024

विपक्ष को चुप कराने के लिए भाजपा का राजनीतिक हथियार बन चुकी ईडी : आप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी)केंद्रीय जाँच एजेंसी नहीं बल्कि विपक्ष को चुप कराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राजनीतिक हथियार बन चुकी है।

‘आप’ की वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री आतिशी ने शनिवार को कहा कि आज ईडी केंद्रीय जाँच एजेंसी नहीं बल्कि विपक्ष को चुप कराने के लिए भाजपा का राजनीतिक हथियार बन चुकी है। भाजपा के शासन में ईडी का स्तर इस कदर गिरा चुका है कि अब ईडी, भाजपा नेता का विरोध करने वाले दो बुजुर्ग ग़रीब किसानों को समन भेज रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने विरोधियों के ख़िलाफ़ सिर्फ़ पीएमएलए के तहत ईडी से केस इसलिए करवाती है क्योंकि इसमें जमानत मिलना लगभग असंभव है। पीएमएलए आतंकवाद और ड्रग तस्करी को रोकने के लिए बना था पर ईडी इसका इस्तेमाल भाजपा के विरोधियों को जेल में रखने के लिए कर रही है।

सुश्री आतिशी ने कहा कि ईडी ने तमिलनाडु के दो बुजुर्ग किसानों जिनके बैंक खाते में मात्र 450 रुपये है, पर पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया। इन किसानों को समन करने का असली कारण इनका भाजपा नेताओं का विरोध करना था। आज यदि देश में किसी की भाजपा से दुश्मनी है तो आप पर ईडी का केस किया जाएगा। इन किसानों के साथ भी यही हुआ।

उन्होंने कहा,“ यह पूरे देश ने देखा कि छगन भुजबल जिनपर महाराष्ट्र सदन स्कैम में 870 करोड़ के घोटाले का आरोप था, जिनपर ईडी का केस चल रहा था। भाजपा में शामिल होते ही ईडी ने अगली सुनवाई में मुंबई उच्च न्यायालय के सामने कहा कि उनकी केस की फाइल खो गई है, इसलिए वह केस बंद करना चाहते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय