Friday, October 18, 2024

ग्रेटर नोएडा में मनचले युवकों ने कंपनी कर्मचारी युवती के सरेआम कपड़े फाड़े , सीपी के हस्तक्षेप पर थाना प्रभारी जागे

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर विभिन्न प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन जनपद में कुछ ऐसे भी थानाध्यक्ष तैनात हैं, जो महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को दर्ज करने के बजाय उन्हें थाने से टरका देते हैं। ऐसा ही एक मामला थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में आया है, जहां पर पीड़िता के बार-बार शिकायत के बावजूद भी थाना प्रभारी ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। जब पीड़िता ने पुलिस आयुक्त से शिकायत की उसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ। इस बीच आरोपियों ने सरेआम पीड़िता को सड़क पर रोका तथा उसके कपड़े फाड़ कर उसके साथ अश्लील हरकत की।
ग्राम खेड़ा चैगानपुर में रहने वाली एक युवती ने आरोप लगाया है कि वह एक कंपनी में काम करती है। पीड़िता के अनुसार वहीं पर पूर्व में काम करने वाले जावेद और अशोक नामक युवक उसके साथ लगातार अश्लील हरकत कर रहे थे। इस बात की शिकायत उसने थाना ईकोटेक-तीन पुलिस से की। पीड़िता का आरोप है कि 9 अक्टूबर को जब युवकों ने उसके साथ अश्लील हरकत की तो उसने घटना की शिकायत थाना ईकोटेक -3 में जाकर की। लेकिन थाना प्रभारी ने मुकदमा दर्ज करने की बजाय उसे वापस लौटा दिया।
पीड़िता का आरोप है कि 10 अक्टूबर को जब वह अपनी कंपनी नौकरी करने के लिए जा रही थी तभी दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए, तथा उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की तथा कहा कि तुम जगह-जगह हम दोनों की शिकायत कर रही है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और जिले के गुंडे और बदमाशों के साथ हमारा उठना बैठना है, तू कहीं भी चली जा हमारा कुछ नहीं कर सकती। हम आज तेरा काम तमाम कर देते हैं। पीड़िता के अनुसार इतना कह कर दोनों ने उसकी शर्ट फाड़ दी। उसके साथ अश्लील हरकत की और गाली-गलौज कर मारपीट की। उसने शोर मचाया तो कुछ लोग इकट्ठे हो गए तथा आरोपी वहां से भाग गए।
पीड़िता का आरोप है कि इस घटना के बाद वह पुनः थाना ईकोटेक तीन गई। थानाध्यक्ष से मिली। थानाध्यक्ष ने कहा कि तुम घर चली जाओ, मैं आरोपियों को समझा दूंगा। थानाध्यक्ष पर पीड़िता ने आरोप लगाया कि उन्होंने लिखित शिकायत वापस कर दी। इस मामले में पीड़िता ने पुलिस आयुक्त, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय महिला आयोग सहित विभिन्न जगहों पर शिकायत की।
पुलिस आयुक्त के आदेश पर इस मामले में थाना ईकोटेक-तीन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि थाना प्रभारी आरोपियों से मिले हैं। पीड़िता का कहना है कि उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन थाना ईकोटेक-3 पुलिस की करतूत सरकार के अच्छे कार्यों पर धब्बा साबित हो रही है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय