Saturday, June 15, 2024

ग्रेटर नोएडा में राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर लगाया प्याऊ

नोएडा। चिलचिलाती गर्मी में राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अलावा सामाजिक संस्था एक्टिव सिटीजन टीम ने विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर प्याऊ का इंतजाम किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर गोल्फ कोर्स गोल चक्कर के पास अल्फा कमर्शियल बेल्ट की तरफ मिट्टी के घड़े रखे गए हैं। इसी तरह कासना मस्जिद के पास और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट नंबर 2 के पास मिट्टी के घड़े रखे गए हैं। इन घड़ों नियमित रूप से आरो का ठंडा पानी भरा जा रहा है। इस कार्य को प्रतिदिन गति देने के लिए कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है। जो यह सुनिश्चित करेंगे कि घड़े में पानी है या नहीं।

 

 

वहीं दूसरी तरफ सामाजिक संस्था एक्टिव सिटीजन टीम ने हर वर्ष की तरह इस बार भी ग्रेनो शहर में कई जगहों पर मिट्टी के घड़े की प्याऊ की व्यवस्था की है। समाजसेवी हरेन्द्र भाटी ने बताया कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए ग्रेटर नोएडा परी चौक गोल चक्कर पर शीतल पेयजल के लिए तीन मटके लगाए गए है। परी चौक पर भारी संख्या में बाहर के लोगों को आना-जाना बना रहता है। जिसको देखते हुए यहां मटको में ठंडा पेयजल भरा गया है।

 

 

यहां रोजाना लगभग 15 से 20 पानी की (20 लीटर) बोतल डाली जा रही है। उन्होंने बताया कि इस पुण्य कार्य में मनोज सिंघल, अखिलेश दुबे का विशेष सहयोग है। उन्होंने बताया कि गर्मी के समय में परी चौक पर प्याऊ लगाने से लोगों को पानी पीने की सुविधा हो रही है। उन्होंने बताया कि अन्य स्थानों पर भी ऐसे ही पानी के मटके रखे जाने की व्यवस्था की जा रही है, जिससे कोई भी राहगीर इस शहर से प्यासा न जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय