Wednesday, June 26, 2024

हरदोई में सुहागरात को पति समेत पूरे ससुराल को खिलाई नशीली खीर, नगदी-जेवर समेत दो दुल्‍हनें फरार

हरदोई। हरदोई जिले के टड़ियावां इलाके में दो दुल्हनों ने दो सगे भाइयों के साथ विवाह किया और सुहागरात से पहले ही खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया और नगदी और जेवर लेकर फरार हो गई।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि भड़ायल गांव निवासी नरेश पाल अपने पुत्रों कुलदीप और प्रदीप के विवाह के लिये परेशान थे। प्रदीप दिल्ली में एक ताला बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है जहां शादी की बात को लेकर इक़बाल नाम के एक व्यक्ति के सम्पर्क में आया जिसने दोनों भाइयो की शादी कराने की बात की और दोनों भाइयों की शादी कराने के नाम पर 90 हजार रुपए की मांग की लेकिन किसी वजह से बात नहीं बनी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परिवार वालो के मुताबिक इकबाल ने उसका और उसकी मां का नंबर कुछ और लोगों को दे दिया। जिसके कुछ दिन बाद प्रदीप की माँ शिवकन्या के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम रवि उर्फ़ राजकुमार बताते हुए खुद को सीतापुर जिले का रहने वाला बताया और उसने बताया कि वह प्रदीप की शादी कर देगा जिस पर उसकी मां ने अपने दूसरे पुत्र के बारे में भी शादी करने को कहा तो रवि ने उनसे कहा की लखीमपुर जिले के धौरहरा की दो सगी बहनें हैं जिसे वह आपके दोनों पुत्रों की शादी कर देगा लेकिन इसके लिए उन्हें उसे 80 हजार रुपए देने पड़ेंगे।

दोनों पुत्रों की दो सगी बहनो से शादी की बात सुनकर शिवकन्या ने शादी के लिए हां कर दी। इसके बाद उसने दोनों लड़कियों के फोटो शिवकन्या को भेज दिए गए। लड़कियों के फोटो मिलने के बाद परिवार ने शादी के लिए सहमति दे दी। इसके बाद रवि उर्फ़ राजकुमार ने दुल्हनों के लिए शादी में परिवार वालों से जेवर बनवाने को कहा। परिवार वालों के मुताबिक करीब एक लाख रुपए के जेवर उन्होंने दुल्हनों के लिए बनवाई। इसके बाद 22 नवंबर को रवि उर्फ़ राजकुमार दोनों लड़कियों को लेकर उनके गांव भड़ायल पहुंच गया, जहां उसने पहले अपनी तय रकम ली उसके बाद गांव के एक मंदिर में गांव वालों की मौजूदगी में विधिवत प्रदीप की शादी पूजा से और कुलदीप का विवाह आरती से विधि-विधान के साथ हो गया।

मंदिर में विवाह की रस्म होने के बाद नवविवाहित दंपति अपने घर ससुराल पहुंच गए। परिवार वालों के मुताबिक घर पहुंचने पर दोनों दुल्हनों ने अपने दूल्हों और घर के सभी सदस्यों के लिए खीर बनाई। खीर खाने के बाद परिवार के लोग बेसुध हो गए और जब अगले दिन सुबह जब परिवार वालों की आंख खुली तो दोनों लुटेरी दुल्हन शादी का जेवर, नकदी और घर में रखा कीमती सामान लूटकर रफूचक्कर हो चुकी थी। परिवार वालों ने दुल्हनों और दलाल रवि की तलाश की लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला।

इसके बाद दूल्हों ने पुलिस में लुटेरी दुल्हनों और उनको लेकर पहुंचे दलाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

लुटेरी दुल्हनों और दलाल के हाथ लूट की इस वारदात की जानकारी सूचना मिलने के बाद पुलिस भी इस पूरे वारदात से हैरान है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश सिंह के मुताबिक पूरे मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है और गहराई से जांच करके आरोपियों की गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय