Wednesday, May 8, 2024

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन के प्रति लोगों में सहानभूति, 400 पार के नारे से लोगों में डर – छगन भुजबल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शरद पवार और उद्धव ठाकरे के प्रति लोगों में सहानुभूति है। एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में भुजबल ने कहा कि इस बार एनडीए की राह आसान नहीं है, जिसका फायदा उन्हें (शरद-उद्धव) मिल सकता है। यह इसलिए क्योंकि NDA के 400 पार के नारे से लोगों में डर है। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा यकीन है और वे चाहते भी हैं कि एक बार फिर देश में उनकी सरकार आए। कहा कि इसका असर तो तभी पता चलेगा जब वोटों की गिनी होगी और नतीजे आएंगे।

नासिक लोकसभा सीट को लेकर भी अपनी बात रखी। जब उनसे ये पूछा गया कि क्या एनसीपी ने नासिक सीट पर अपना दावा छोड़ दिया? इसके जवाब में भुजबल ने कहा कि ये मैं नहीं कह सकता है। इस बात की जानकारी मेरे नेता दे सकते हैं। होली के दिन मुझे बताया गया कि आपको नासिक से लड़ना है। मैंने तो सीट नहीं मांगी थी। लेकिन जब कहा गया तो मैंने इसके बारे में सोचा। 2009 में यहां से मेरा भांजा समीर भुजबल सांसद था। इसके बाद गोडसे (हेमंत गोडसे) दो बार एमपी रहे। मैंने कहा उन लोगों को ही टिकट दीजिए लेकिन कहा गया कि आपको ही लड़ना है। इसके बाद मैंने लोगों से बातचीत शुरू कर दी। मैं लंबे इंतजार में रहा कि टिकट की घोषणा अब होगी-तब होगी..तीन चार हफ्ते बीत गए तो मैंने सोचा कि राह देखना ठीक नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

छगन भुजबल ने कहा कि मैं सम्मान के साथ लड़ना चाहता था। मैंने टिकट मांगने का काम जिंदगी भर नहीं किया। पहली बार बाला साहेब से टिकट मांगा था। टिकट के ऐलान में देरी से दुख हुआ। इसके बाद मैंने तय किया कि मुझे लड़ना ही नहीं है।

इंडिया अलायंस का कहना है कि अगर NDA को बहुमत मिल गया तो संविधान खतरे में पड़ जाएगा, इस पर आपका क्या मानना है…इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हां इस बात का डर तो लोगों में है। लोगों का मानना है कि संविधान बदलने के लिए ही 400 पार का नारा दिया गया है। छगन ने कहा कि कर्नाटक के बीजेपी के एक सांसद (अनंत कुमार हेगड़े) ने बहुमत मिलने पर संविधान बदलने की बात कही थी।

वहीं राजस्थान के नागौर से बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने भी संविधान बदलने की बात कही थी। इन बयानों और 400 पार के नारों से लोगों में डर है। हालांकि, अजित गुट के नेता ने ये भी कहा कि पीएम मोदी खुद ये बात कह चुके हैं हनारा संविधान मजबूत है और इसे खुद बीआर अंबेडकर भी नहीं बदल सकते मगर लोगों को ये मैसेज दिया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय