Saturday, May 18, 2024

मुरादाबाद में चीनी मिल के गन्ना भुगतान में देरी पर डीएम ने लगाई फटकार, किसानों को गन्ना मिल पर्ची जारी करने के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। मुरादाबाद जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें विद्युत संबंधी फसल मुआवजा, गन्ना भुगतान, आवारा पशुओं आदि की समस्याओं को प्रमुखता से रखा गया।

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने किसानों की न्यायोचित समस्याओं का समयबद्ध एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने सहित किसानों की विभिन्न दिक्कतों के त्वरित निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया किसानों की जो भी समस्याएं हैं, उनका सकारात्मक सोच के साथ निस्तारण सुनिश्चित किया जाए और जो भी कार्यवाही की जाये उससे संबंधित को भी अवगत कराया जाये तथा उसकी प्रतिलिपि जिला कृषि अधिकारी को भी भेजे। जिलाधिकारी ने कहा कि संवादहीनता नहीं होनी चाहिए परस्पर आपसी संवाद बनाये रखें और संवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुए समस्याओं का न्यायोचित समाधान करें, ताकि किसान दिवस की सार्थकता बनी रहें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने किसानों को अवगत कराया कि किसानों की समस्याओं को त्वरित निस्तारण हेतु हर संभव प्रयास किया जायेगा, ताकि किसान अपनी समस्याओं को अवगत करा सके। जिलाधिकारी ने किसानों से कहा कि यदि कोई समस्या है तो वह कार्यालय में आकर भी सीधे अवगत करा सकते हैं।

किसान दिवस में गन्ना मूल्य भुगतान एवं विद्युत के संबंध में शिकायतों को प्रमुखता से रखा गया और बताया कि विद्युत विभाग द्वारा अधिक चार्ज लगाया जा रहा है, इस जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि जिन प्रकरणों में विद्युत विभाग द्वारा अधिक चार्ज लगा दिया है अपनी देखरेख में जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। जनपद में मुख्यतः अगवानपुर शुगर मिल द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान समय से न करने पर जिलाधिकारी ने कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए मिल प्रबन्धक को समय से गन्ने का भुगतान करने के निर्देश दिये।

किसान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सुरेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, उप कृषि निदेशक/जिला कृषि अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत ग्रामीण, गन्ना, चकबंदी, मंडी, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सहित शुगर मिल के प्रबन्धक एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण तथा कृषकगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय