Thursday, April 25, 2024

मुजफ्फरनगर में तेज आंधी में गिरा 100 साल पुराना बरगद, इलेक्ट्रिक मशीन से काटी गईं डालें

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भोपा रोड पर स्थित सौ साल पुराना बरगद का पेड़ भरभरा कर गिर गया। बीच सड़क में पेड़ गिरने से जाम लग गया। जिला प्रशासन के निर्देश पर जेसीबी मशीन भेजकर बीच सड़क से पेड़ हटाया गया।

तेज हवा के साथ बारिश की फुहार से शहर का मौसम खुशगवार हो गया, लेकिन कुछ ही देर बाद फिर से धूप निकल आई। मौसम विभाग की ओर से भविष्यवाणी की गई थी कि 26 और 27 मई को पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में तेज आंधी चलेगी और बारिश की संभावना बनी रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार सुबह अचानक से मौसम में परिवर्तन हुआ और काली घटा छा गई। घटा के साथ ही तेज आंधी चलने लगी। इस दौरान भोपा रोड पर द्वारकापुरी में श्रीराम स्वीट्स के समीप सड़क के किनारे खड़ा करीब 100  साल पुराना 1 बरगद का पेड़ तेज आंधी के झोंके के साथ ही धराशायी हो गया।

गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लेकिन, सड़क के बीच में पेड़ गिरने से जाम की स्थिति पैदा हो गई। सड़क के दोनों ओर चल रहे वाहन जस के तस खड़े हो गए। जिला प्रशासन के निर्देश पर वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद जेसीबी मशीनों की सहायता से पेड़ के तने को सड़क किनारे लगाया गया और इलेक्ट्रिक मशीनों से पेड़ की डालियों को काटकर रास्ता साफ किया गया।

आज सुबह हल्की फुहार से मौसम खुशनुमा भी हो गया है। इसके बाद वाहनों का आवागमन सड़क पर बहाल हो गया। शनिवार सुबह हल्की बारिश की फुहार और आंधी के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिन भर गर्मी के चलते लोगों का बुरा हाल था, लेकिन शनिवार को हल्की फुहार होने से मौसम काफी खुशगवार हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय