Thursday, September 19, 2024

मुजफ्फरनगर में दहेज लोभी ससुरालियों से तंग विवाहिता ने निगला जहर,मौत,परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप 

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना मंसूरपुर क्षेत्र में एक दुखद घटना सामने आई है। जहां एक नव विवाहिता की अभी हाथों से मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि दहेज लोभियों के द्वारा उसे अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर तंग व प्रताड़ित किया जाने लगा, मात्र एक महीना 5 दिन के अंदर ही नव विवाहिता के द्वारा दहेज लोभियों से परेशान हो जहर का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली,वहीं घटना के संबंध में पीड़ित परिजनों के द्वारा थाना मंसूरपुर पर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु प्रार्थना पत्र दिया हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल पूरा मामला थाना मंसूपुर क्षेत्र के मंसूरपुर गांव का है जहां मंसूरपुर गांव में मेरठ के बहसूमा की एक नवविवाहिता रिया ने अपने ससुराल पक्ष के दहेज लोभियों से परेशान होकर जहर का सेवन कर लिया इसके पश्चात उस नव विवाहिता को आनन-फानन में मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के दौरान नव विवाहिता की मृत्यु हो गई। इसके पश्चात थाना मंसूरपुर पुलिस के द्वारा नव विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई करते हेतु पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

आपको बता दें कि मेरठ निवासी रिया की शादी दिनांक 9.7.2024 को प्रियांशु पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम खानपुर थाना खतौली हाल निवासी मंसूरपुर मिल थाना मंसूरपुर जिला मुजफ्फरनगर के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संपन्न हुई थी। रिया के पिता ने अपनी पुत्री की शादी में अपने सामर्थ्य से अधिक लगभग 6 लाख रुपए खर्च किए थे। जिसमें सोने चांदी की कीमती चीज घरेलू उपयोग का समस्त सामान दिया हुआ था। रिया ने अपनी ससुराल जाकर अपने वैवाहिक कर्तव्यों का बेखूबी से पालन किया किंतु रिया की ससुराल वाले पति प्रियांशु,ससुर राजकुमार ओर सास कविता जो बेहद दहेज लोभी हैं उनके द्वारा रिया को अतिरिक्त दहेज में 2 लाख रुपये नगद व मोटरसाइकिल की मांग हेतु गाली गलौज मारपीट व भूखा रखकर शादी के बाद से ही प्रताड़ित किया जाने लगा।

 

इस घटना के संबंध में रिया के द्वारा वापस घर आने पर अपने परिजनों को इसके संबंध में अवगत कराया गया,लगभग 20 दिन पूर्व भी रिया के पिता के द्वारा अतिरिक्त दहेज के रूप कुछ रुपए छोटे भाई मनोज से लेकर अपनी पुत्री को दिए थे।दिनांक 12/8/ 2024 को दोपहर मृतक रिया के पिता के मोबाइल नंबर पर सूचना मिली कि तुम्हारी पुत्री रिया को उसके पति सास व ससुर ने दहेज की मांग पूरी न होने पर जहर दे दिया है जिनकी स्थिति बहुत खराब है और वह मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर में भर्ती है जैसे ही घटना के संबंध में परिजनों को पता चला तो वह रात्रि 11:00 बजे मुजफ्फरनगर मेडिकल पहुंचे तो देखा कि नव विवाहिता की मौत हो चुकी थी इन दहेज लोगों के द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर एक नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं इस संबंध में नवविवाहिता के पिता के द्वारा पति ससुर व सास के विरुद्ध थाना मंसूरपुर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय