Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में डीएम ने कूकडा मंडी मतगणना स्थल व स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण, दिये दिशा निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी द्वारा नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया के साथ संयुक्त रुप से कूकडा मंडी में निर्मित मतगणना स्थल का निरीक्षण कर बैरिकेडिंग से लेकर सुरक्षा संबंधी तमाम दूसरे बिंदुओं पर जानकारी की। जिम्मेदार अफसरों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि कोई भी बाहरी व्यक्ति मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि एक जनरेटर भी रिजर्व में रखा जाए, ताकि बिजली आपूर्ति सुचारू चलती रहे। जिलाधिकारी द्वारा मतगणना स्थलों पर की गई व्यवस्थाओं विद्युतीकरण, बाउंड्रीवाल, प्रत्याशियों एवं मतगणना एजेंट के बैठने की व्यवस्था, मतगणना टेबल की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, शौचालय आदि आवश्यक सुधार के साथ सभी व्यवस्थाओं को समय से दुरुस्त करने हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि नगर पालिका परिषद की मतगणना हेतु 80 मतगणना टेबल तथा नगर पंचायत चरथावल एवं पुरकाजी हेतु 6—6 मतगणना टेबलों की व्यवस्था करायी जायेगी। जिलाधिकारी ने स्ट्रांग रुम की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मिंयों को मत पेटियों की सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने, ड्यूटी का निर्वहन मुस्तैदी के साथ करने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद व सम्बंधित विभागों को कूकडा मंडी के स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल व आस-पास की गंदगी को साफ कर मंडी परिसर को स्वच्छ बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कूकडा मण्डी में  बैरिकेटिंग की अच्छी व्यवस्था किए जाने के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार, अधिशासी अभियन्ता, लोनिवि अनिल राणा सहित अन्य अधिकारी  व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय