Thursday, September 19, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में किन्नरों और ग्रामीणों ने खादर क्षेत्र में हो रहे जलभराव को लेकर DM कार्यालय पर दिया धरना

मुज़फ़्फ़रनगर। जनपद में आज कचहरी परिसर में स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर राष्ट्रीय किन्नर संघ और राष्ट्रीय महिला एकता संगठन के बैनर तले दर्जनों किन्नरों और ग्रामीणों ने खादर क्षेत्र में हो रहे जलभराव के मुद्दे को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि पुरकाजी कस्बे के गाँव शेरपुर खादर में सोलानी नदी से हर साल किसानों की फसलों का नुकसान होता है। इस साल भी स्थिति वैसी ही है। सिंचाई विभाग द्वारा सोलानी नदी में उसकी क्षमता से अधिक पानी छोड़ा जाता है, जिससे गाँव रामनगर में चारों ओर पानी भर जाता है। इस स्थिति से गांव वालों को जीविका के साधनों की कमी होती है और बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बाढ़ के कारण जहरीले जानवर घरों में घुस जाते हैं, जिससे गांव वालों को सुरक्षा का भी खतरा होता है। गांव वालों को सरकार की ओर से एक नाव दी गई है, जिससे वे मुख्य सड़क तक पहुंच पाते हैं, लेकिन अगर कोई महिला गर्भवती होती है, तो उसके लिए नाव में बैठकर जाना मुश्किल होता है। इसलिए ग्रामीणों की मांग है कि रामनगर गांव के लिए सोलानी नदी पर पुल बनाया जाए, और पुरकाजी खादर क्षेत्र में बाढ़ से बचने के लिए एक बांध का निर्माण किया जाए। साथ ही, किसानों को बाढ़ से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए और सोलानी नदी में उसकी क्षमता से अधिक पानी न छोड़ा जाए।

आज इन्हीं सब मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया है, और प्रदर्शनकारी तब तक धरना जारी रखने की चेतावनी दे रहे हैं जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय