Sunday, June 9, 2024

मुजफ्फरनगर में पीआरडी जवान ने बनाई आधुनिक साइकिल, रात में करता है गश्त

मुजफ्फरनगर। जनपद में एक पीआरडी जवान ने अपनी साइकिल को ही गश्ती पीआरडी वाहन बना दिया है। जिससे अब ये पीआरडी जवान रात में सड़कों पर गश्त करता दिखाई पड़ता है।

आपको बता दें कि नगर कोतवाली में तैनात संजय कुमार नाम के एक पीआरडी जवान ने अपनी साइकिल को गश्ती पीआरडी वाहन बना दिया है। जिसमें रात में गश्त करने के लिए लाइट भी लगाई गई है साथ में पानी की बोतल रखने के लिए स्टैंड और एक डिग्गी जिसमें जरूरी सामान रखा जा सके वह भी इस गश्ती वाहन में लगाया है। संजय कुमार नाम का ये पीआरडी जवान अब रात में इस गश्ती पीआरडी वाहन साइकिल पर सवार होकर बाकायदा सीट बेल्ट लगाकर गश्त पर निकलता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीआरडी जवान संजय कुमार की माने तो नाम अभी साहब ने रखा नहीं है। लेकिन इस पर अभी गश्ती पीआरडी लिखा हुआ है, इसमें नंबर 1 लाइट है जो रात्रि के समय गड्ढे में गिरने से रोकती है व इसमें बलम है जिससे रात्रि में भी सड़क पर गड्ढे आदि दिखाई देंगे, हां हम इस पर रात्रि में 12 बजे से गश्त करते हैं, सीट बेल्ट इसलिए है ताकि इस पर से कोई गिरे व बचाव रहे क्योंकि यह गाड़ी वाले लोग तो लगाते नहीं और जब हम चेकिंग के दौरान इन्हें कहते थे तो यह हमें कहते थे कि सीट बेल्ट लगानी भूल गए तो उनको संदेश देने के लिए सीट बेल्ट लगाई है ताकि यह लोग देखकर सीट बेल्ट लगाएं क्योंकि यहा लोग सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय