Friday, April 26, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में कांवडिय़ों संग जमकर झूमे एसएसपी और पुलिसकर्मी, कांवडिय़ों को मनाने के लिए किया डांस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। देर रात नाराज हुए कांवडियों को एसएसपी संजीव सुमन ने उनके साथ डांस कर मनाया। वे उनके साथ भक्ति भाव के साथ डांस करने लगे। इस दौरान साथ में मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी डांस किया। यह पूरा नजारा देखकर शिवभक्तों का उत्साह चरम सीमा पर आ गया। सभी नाराजगी दूर करते हुए, झूमते-झामते आगे बढ़ गए।

दरअसल, बुधवार की रात पुलिस ने विशाल डीजे के साथ लेकर चल रहे कांवडिय़ों को शहर में प्रवेश के लिए रोक दिया था। पुलिस का प्रयास था कि बड़ी डीजे लेकर कांवडि़ए बाईपास से होकर निकलें। इसी क्रम में कांवडि़ए नाराज हो गए और पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर इस समय पूरी तरह से शिवमय हो चुका है। बोल बम के जयघोष के साथ हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर आ रहे कांवडिया गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं। जिले में प्रतिदिन लाखों कावडिय़ां का आवागमन हो रहा है। कई बार शहर में प्रवेश करने वाली विशाल डीजे कांवड़ संकरे रास्ते में भी फंस चुकी हैं। जिला पुलिस विशाल डीजे वाली कावड़ शहर में प्रवेश से रोककर बाईपास से गुजारने का प्रयास कर रही है।

बुधवार देर रात विशाल डीजे वाली कावड़ को बाईपास से गुजारने के प्रयास में हंगामा हो गया। सिसौना कट के पास पहुंची कांवड़ यात्रा को जब पुलिस ने बाईपास की ओर गुजारने का प्रयास किया तो साथ चल रहे कांवडिय़ों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कांवड़ लेकर आ रहे भोले के भक्तों ने भी नाराज कांवडिय़ों के सुर में सुर मिला दिया। कावडिय़ों के हंगामा करते देख ड्यूटी पर तैनात पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों ने एसएसपी को स्थिति से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही एसएसपी संजीव सुमन मौके पर पहुंचे और नाराज कांवडिय़ों को समझाने का प्रयास किया। डीजे की थाप पर हंगामा कर रहे कांवडिय़ों को एसएसपी

ने नाराज होते देखा तो उन्होंने उन्हें भगवान शिव का वास्ता दिया और खुद भी डांस करना शुरू कर दिया। इस पर हंगामा कर रहे कांवडि़ए भी नाराजगी छोड़, एसएसपी के साथ डांस करने लगे। हालात काबू में देख एसएसपी ने सभी को बाईपास की ओर से गुजार दिया। वहीं एसएसपी के इस कदम की जमकर सराहना की जा रही है।

SSP ने कहा कि बुधवार रात विशाल डीजे वाले कांवड़ियों को पुलिस डायवर्ट कर बाइपास से भेजने का प्रयास कर रही थी। लेकिन पुलिस के समझाने के बावजूद कुछ कांवड़िए नहीं माने और नाराज हो गए। उन्होंने सड़क पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। जिसकी जानकारी होने पर मैं मौके पर पहुंचा और कांवड़ियों से मिला। उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। इस दौरान कुछ कांवड़ियों ने डांस करते हुए मुझे भी साथ ले लिया।

शांति और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहे, इसके लिए संजीव सुमन खुद लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। संजीव सुमन 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मुजफ्फरनगर के पहले वे लखीमपुर खीरी में बतौर एसपी तैनात थे। मूल रूप से बिहार के खगडिय़ा जिले के रहने वाले हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय