Friday, May 17, 2024

मुजफ्फरनगर में अग्निशमन विभाग ने विभिन्न स्थानों पर किया मॉक ड्रिल, आम जनता को किया जागरूक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिले के विभिन्न स्थानों पर फायर स्टेशन मुजफ्फरनगर द्वारा मॉक ड्रिल का आयोजन कर आम जनता को आग लगने पर क्या सावधानियां बरतनी चाहिए और किस तरहा अपना बचाव करना चाहिए। इन सभी बिंदुओं को लेकर मुख्य अग्निशमन अधिकारी रामकिशोर यादव ने अपनी टीम के साथ अंसारी रोड स्थित एक किरण होम्स के निवासियों को आपातकालीन स्थिति में आग से बचाव उपाय बताए गए और सोसाइटी में लगे फायर उपकरणों का भी निरीक्षण किया गया।

इसके बाद फायर स्टेशन द्वारा नई मंडी स्थित बिंदल बाजार और बिंदल शोरूम में आम जनता को जागरूक करते हुए पंपलेट और हैंड ब्लॉग बांटे गए। और जागरूक किया। रेलवे रोड स्थित होटल सेरीटोन और रेडिसन गोल्ड मैं लगे फायर उपकरणों निरीक्षण किया गया और स्टाफ को जानकारी दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरके यादव ने अवगत कराया कि इस तरह के कार्यक्रमों का उद्देश्य आम जनता को जागरुक करना है। कहा कि यहां पर कुछ ऐसी परिस्थितियां बनी हुई है कि लोग आग के बारे में बहुत ज्यादा जागरूक नहीं है। और जागरूकता ना होने की वजह से कई बार बड़ी-बड़ी घटनाएं हो जाती है जिसमें जन और धन की हानि हो जाती है। उन्होंने कहा कि इन्हीं सभी चीजों को लेकर हमने एक अभियान चलाया गया जिसके तहत जनपद के हर एक व्यक्ति को आग से बचाव के प्रति जागरुक कर रहे हैं।

कहा कि इस अभियान में एसएसपी संजीव सुमन और जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी की तरफ से दिशा निर्देश मिले हुए हैं। और उसी के तहत हम यह कार्यवाही कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय