Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर में 2 करोड़ से ज़्यादा की नकदी, 96 ग्राम सोना पकड़ा, चुनाव आचार संहिता के चलते चल रही थी चैकिंग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर -नगर निकाय की चुनावी सरगर्मी के बीच मुजफ्फरनगर पुलिस ने आज दो करोड़ से ज्यादा की नकदी और 96 ग्राम सोना बरामद किया है । चुनावी माहौल में इतनी बड़ी नकदी पकड़े जाने से हड़कंप मच गया है, निकाय चुनाव में आचार संहिता लगने के बाद से मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार चैकिंग अभियान चला रही है।  इसी दौरान एक आई -20 कार को खतौली में भगेला चैक पोस्ट पर चैकिंग के लिए रोका गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा नगर निकाय चुनाव में आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराये जाने का आदेश दिए जाने के अनुपालन में कोतवाली पुलिस ने चैकिंग के दौरान एक कार से सोना और भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। कोतवाल संजीव कुमार ने बताया कि एफएसटी फ्लाइंग स्क्वायड टीम द्वारा मुजफ्फरनगर मेरठ बॉर्डर भंगेला चौकी पर सघन चेकिंग किए जाने के दौरान एक आई ट्वेंटी कार से 2 करोड 8 लाख 86 हजार 500 रुपये की नगदी व 96 ग्राम सोना बरामद किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया कि एफएसटी टीम द्वारा भंगेला चौकी पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक आई ट्वेंटी कार नम्बर यूके०4एक्स-3718 को चेकिंग के लिए रोका गया। कार को शशांक शर्मा पुत्र अरुण कुमार शर्मा निवासी 61 चाणक्यपुरी थाना नौचंदी जनपद मेरठ चला रहा था। तलाशी लेने पर कार से 2 करोड 8 लाख 86 हजार 500  रुपये की नगदी व 96 ग्राम सोना बरामद किया गया। पूछताछ करने पर पता चला कि नगदी सोने के साथ पकड़ा गया शशांक मेरठ का व्यापारी है। मेरठ से मुजफ्फरनगर जा रहा व्यापारी शशांक बरामद नगदी व सोने के सम्बन्ध में कोई ठोस जानकारी नहीं दे सका।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खतौली द्वारा कैश की गिनती कराई गयी। आयकर विभाग की टीम ने थाने आकर शशांक से बरामद नगदी और सोने के संबंध में पूछताछ की। बरामद माल को एफएसटी टीम ने जब्त करके ट्रेजरी में जमा करा दिया। गुडवर्क करने वाली टीम में एफएसटी टीम के आनंद वीर सिंह वरिष्ठ प्राविधिक सहायक कृषि विभाग मुजफ्फरनगर, एसआई प्रवेश कुमार, हैड कांस्टेबल राजकुमार, धर्मेन्द्र, मोहित कुमार शामिल रहे। आपको बता दें कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से मुजफ्फरनगर पुलिस जिले में बॉर्डर समेत अलग-अलग स्थानों पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है जिसके तहत आज यह बरामदगी की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय