Sunday, September 29, 2024

नोएडा में युवक ने जिला कलेक्ट्रेट पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या का किया प्रयास, पुलिस ने बचाई जान

नोएडा। एक युवक ने आज सुबह को सूरजपुर स्थित जिला कलेक्ट्रेट पर अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगाने का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिस ने उसे पकड़ लिया, तथा उसकी जान बचाई।
 

थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि युवक का नाम सचिन है। वह बादलपुर का रहने वाला है। वहीं युवक के अनुसार बादलपुर थाने की पुलिस के उत्पीड़न से वह काफी परेशान है। उसका आरोप है कि उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वह थाना बादलपुर में अपनी शिकायत लेकर गया था, लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी। इस बात से आजिज होकर वह आज कलेक्ट्रेट में आया, जब उसकी यहां पर भी समस्या नहीं सुनी गई, तो उसने आत्महत्या करने की नीयत से अपने शरीर पर पेट्रोल डालना शुरू की, तभी पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया। वहीं पुलिस का कहना है कि सचिन से उसके परिवार तथा गांव के लोग काफी परेशान हैं। वह एक विधवा महिला की बेटी के साथ भी कुछ दिन पूर्व बदसलूकी कर चुका है।
 

उन्होंने बताया कि जानकारी करने पर ज्ञात हुआ है कि सचिन पुत्र किरण पाल निवासी सादोपुर थाना बादलपुर नशा करने का आदी है तथा पूर्व में आर्म्स एक्ट इत्यादि में जेल जा चुका है। उसने बीती 18 जून को शहाबुद्दीन निवासी सादोपुर के घर पर नशे की हालत में जाकर बदतमीजी की थी, जिसमें सचिन उपरोक्त का अंतर्गत धारा 151 सीआरपीसी के तहत चालान किया गया था, कल रात्रि को सचिन ने नशे की हालत में जितेंद्र पुत्र पूरन सिंह के बेटे, उम्र 13 साल के साथ बदतमीजी की थी, जितेंद्र ने सचिन के पिता करण सिंह से शिकायत की थी फिर सचिन अपने घर चला गया और अपनी मां वीरवती उम्र 62 वर्ष के साथ मारपीट की और पिता सेे भी धक्का-मुक्की की।

 

जिस कारण मां के सिर में चोट आई है, सचिन अपने मां-बाप से अपना हिस्सा मांग रहा है, इसी बात को लेकर आज वह जिलाधिकारी कार्यालय गया था तथा अपने हाथ में पेट्रोल की बोतल ले रखी थी, पुलिस ने सतर्क दृष्ट रखते हुए सचिन को रोका। उन्होंने बताया कि सचिन के माता-पिता ने सचिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय