Thursday, September 19, 2024

नोएडा में डीएम का एक्स हैंडल हैक कर राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी से कांग्रेसियों में रोष, जिला कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

नोएडा। जनपद गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के एक्स अकाउंट को हैक कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आज कांग्रेस किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गौतम अवाना के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसियों ने सूरजपुर स्थित जिला कलेक्टर पहुंचकर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया तथा उन्होंने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) से वार्ता कर इस तरह के अपराध करने वाले की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। अपर जिलाधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गौतम अवाना ने बताया कि जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर के एक्स हैंडल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के प्रति अभद्र टिप्पणी की गई थी। उन्होंने बताया कि इस घटना से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि आज भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। वहां पर अपर जिलाधिकारी से उनकी वार्ता हुई।

 

 

कांग्रेस नेताओं ने मांग की की जिस व्यक्ति ने भी डीएम की एक्स हैंडल से राहुल गांधी के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किया है उसकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जिला अधिकारी ने अपने आफिशियल एक्स हैंडल को किसी और व्यक्ति को चलाने के लिए दिया है। उसी ने यह अपराध किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगर जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे।

 

इस मौके पर दुष्यंत नागर, नीरज लोहिया, ललन सिंह, निशा शर्मा, प्रवीण, दिनेश शर्मा, गौतम सिंह, सहित भारी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सहायक निदेशक सूचना गौतम बुद्ध नगर सुनील कुमार कनौजिया ने थाना सेक्टर-20 में 13 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर अपराधियों ने गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी की ऑफिशियल एक्स हैंडल जिसके माध्यम से शासकीय सूचनाओं व कार्यों के संबंध में सूचनाओं डाली जाती है। उसे 13 सितंबर की शाम को हैक कर लिया। इसका दुरुपयोग करते हुए एक्स हैंडल के माध्यम से अभद्र राजनीतिक टिप्पणी की गई जो की नितांत आपत्तिजनक है। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर थाना सेक्टर 20 पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 और 66-सी के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की विशेष टीम बनाकर इसकी जांच की जा रही है।

 

 

मालूम कि कल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र ने एक टीवी चैनल में इंटरव्यू के दौरान यह बात कही थी कि नोएडा के डीएम के एक्स हैंडल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के लिए अभद्र टिप्पणी की गई है। इसके बाद गौतम बुद्ध नगर में हड़कंप मच गया, तथा जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए। सहायक सूचना निदेशक की तरफ से थाना सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज करवाया गया। जिलाधिकारी का कहना है कि उनके एक्स हैंडल को हैक करके अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय