Saturday, May 18, 2024

नोएडा में कस्टम इंस्पेक्टर बनकर युवती से की धोखाधड़ी, शादी करने का दिया था झांसा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-49 नोएडा पुलिस ने फर्जी कस्टम इंस्पेक्टर बनकर शादी का झांसा देकर रकम की ठगी करने वाले एक शातिर को गिरफ्तार है। अभियुक्त के कब्जे से भारतीय सीमा शुल्क सेवा का फर्जी कार्ड व घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन बरामद किया गया है।

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी संदीप चौधरी ने बताया कि होशियारपुर गांव में रहने वाली पारूल शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि फरीदाबाद के रहने वाले रक्षित कौशिक ने एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से उनसे संपर्क किया। उसने शादी का झांसा देकर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया तथा अपने विश्वास में लेकर उससे एक बैंक से लोन करवाकर तथा अन्य माध्यमों से 8 लाख 75 हजार रुपए ले लिया। आरोपी अब शादी से इंकार कर रहा है, तथा युवती के पैसे भी वापस नहीं कर रहा है। पैसे मांगने पर वह जान से मारने की धमकी दे रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त से पूछताछ में पता चला है कि वह जीवन साथी वेबसाईट पर आईडी बनाकर जो भी लडकी अभियुक्त से सम्पर्क करती है, उससे वह शादी की बात शुरु करता था। बाद में बात करते हुए कुछ दिनों में उन्हे अपने प्यार के झाँसें में फँसा लेता है। उसके बाद वह अपने घर की मजबूरी बताकर उनसे मोटी रकम ले लेता है।

उन्होंने बताया कि बरामद फोन से इन फर्जी आईडी कार्डों (जैसे कस्टम ऑफिसर, इनकम टैक्स इन्सपेक्टर आदि) को अभियुक्त भोली-भाली लड़कियों को दिखाकर विश्वास में ले लेता है, जिनसे वह ठगी करता है। इसने गाजियाबाद की रहने वाली एक लड़की के साथ भी इस तरह की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय