Saturday, May 18, 2024

नोएडा में जाति,धर्म सूचक शब्द लिखे और हनुमान जी के फोटो वाले वाहनों का काटा जा रहा है चालान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे वाहनों का चालान काटना शुरू कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस ने शहर के दस से अधिक स्थानों पर अभियान चलाकर जाति, धर्म, काली फिल्म और हनुमानजी की फोटो वाले फोटो लगाने वाले एक हजार से अधिक वाहनों का चालान काटा है।

पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना कर लोगों ने वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिख दिए हैं। इसके अलावा वाहनों पर गुस्से की प्रतिकृति वाले भगवा रंग के हनुमान जी की तस्वीरें भी वाहन चालकों ने लगवा रखी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशानिर्देश मिलते ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस तरह के लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। नोएडा और ग्रेनो में परी चौक, महर्षि आश्रम, किसान चौक, सेक्टर-18, सेक्टर-15 गोलचक्कर, सेक्टर-62 व रजनीगंधा चौराहों समेत कुल दस से अधिक स्थानों पर विशेष जांच अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि वाहनों पर धर्म व जातिसूचक शब्द लिखवाने के अलावा धार्मिक तस्वीरे लगाने पर भी चालान किए जा रहें हैं।

उन्होंने बताया कि काली फिल्म लगे वाहनों के 2500 रुपये और धर्म व जाति सूचक शब्द लिखे वाहनों के एक हजार रुपये का चालान काटे जा रहें है।। उन्होंने बताया कि वाहन एक्ट के अनुसार नंबर प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ भी लिखवाना गैर कानूनी है। इसके अलावा वाहन के शीशे पर भी जाति व धर्म सूचक शब्द नहीं लिखवाए जा सकते हैं।

कार्रवाई के दौरान एसीपी ट्रैफिक सौरभ श्रीवास्तव, यातायात निरीक्षक शैलेंद्र सिंह समेत अन्य मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर  विशेष जांच अभियान चलाया गया। जिसमें जाति व धर्म सूचक शब्द लिखे वाहनों के चालान काटे गए। इस कार्रवाई का किसी विशेष जाति या धर्म के लोगों से कोई लेना देना नहीं हैं। कानून को ध्यान में रख कर कार्रवाई की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय