Thursday, May 9, 2024

सहारनपुर में बिजली लाइन के तारों से निकली चिंगारी गिरने से खेतों में लगी आग,गेहूं जलकर हुआ राख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर (अंबेहटा)। रनियाला दयालपुर गांव में खेतों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन के तारों से निकली चिंगारी गिरने से चार किसानों की करीब 40 बीघा गेहूं की फसल व एक किसान का भूसा जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने एक घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस व तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर जानकारी हासिल की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रनियाला दयालपुर गांव निवासी काकूराम पुत्र रामपाल, अमरीक सिंह पुत्र सुरजन सिंह, सुन्दर पुत्र अजमेर, लाखेराम व ओमकार सिंह आदि किसानों के खेत पास-पास हैं। किसानों ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे खेतों में गेहूं कटाई का काम चल रहा था। इसी दौरान ऊपर से गुजर रही एलटी लाइन के तार से चिंगारी निकलकर खेत में आ गिरी तथा फसल ने आग पकड़ ली। ग्रामीण टैंकरों में पानी भरकर मौके पर पहुंचे तथा आग पर पानी डालकर करीब एक घंटे में काबू पाया।
सूचना पाकर तहसीलदार नकुड़ जसविंदर सिंह, लेखपाल आशीष कुमार, चौकी प्रभारी नरेंद्र भड़ाना मौके पर पहुंचे। बाद में दमकल विभाग की गाड़ी भी पहुंची परंतु तब तक काकूराम का पांच बीघा, सुन्दर का छह बीघा, लाखेराम का छब्बीस बीघा, ओमकार का दो बीघा गेहूं तथा अमरीक सिंह का तीस बीघा फसल का भूसा जलकर राख हो चुका था। किसानों ने मुआवजे की मांग करते हुए संबंधित बिजली विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय