Saturday, June 22, 2024

सहारनपुर में पीडब्ल्यूडी ठेकेदार की हठधर्मिता,पुरानी सड़क उखाड़े बिना ही बना डाली नई सड़क,अब दर्जनों दुकानों में घुसेगा बरसाती पानी

सहारनपुर (नागल)। व्यापारियों के भारी विरोध के बावजूद पीडब्ल्यूडी ठेकेदार ने नागल क्षेत्र के मेन बाजार में पुरानी बनी सीसी सड़क के ऊपर ही नई सड़क का निर्माण शुरू कर दिया। जिस पर व्यापारियों में भारी रोष है। व्यापारियों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है।
बता दें कि पीडब्ल्यूडी द्वारा नागल क्षेत्र के मेन बाजार में सीसी सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। व्यापारी अनीस डाबर अजय अग्रवाल, पंकज त्यागी, दीपक गौतम, विमल बत्रा, अशोक बत्रा, राजीव त्यागी, जगदीश तनेजा आदि का कहना है कि बाजार में बरसाती पानी की निकासी का कोई उचित प्रबंध नहीं है, जिस कारण दुकानों में बरसाती पानी भर जाता था, अब ठेकेदार पुरानी सड़क उखाड़े बिना ही सड़क ऊंची करने में लगा है। जिस कारण व्यापारियों को बरसात में भारी नुकसान होगा। व्यापारियों का कहना था कि सड़क सही हालत में है इसका पुनर्निर्माण करना सरकारी धन की बर्बादी है। यदि सड़क बनानी ही है तो पहले पूर्व में बनी सड़क को उखाड़ा जाए।
व्यापारियों के भारी विरोध के चलते अवर अभियंता सचिन पंवार ने कहा कि  डाकघर से ताजपुर रोड तक सड़क का लेवल चेक किया जाएगा यदि अंतर पाया जाएगा तो सड़क बनाई जाएगी अन्यथा नहीं। बाद में सड़क का लेवल चेक करने पर मात्र 2 सेंटीमीटर का ही अंतर मिला। इसके बावजूद  ठेकेदार ने हठधर्मिता के चलते सड़क निर्माण शुरू करा दिया। व्यापारियों का कहना है सडक को 19 सेंटीमीटर और ऊंचा उठाया जा रहा है। जिससे दर्जनों दुकानें सड़क से नीचे हो जाएगी तथा बरसात में  व्यापारियों का लाखों रुपए का सामान खराब होगा। व्यापारियों ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई को उप जिलाधिकारी देवबंद, जिलाधिकारी सहारनपुर, पीडब्ल्यूडी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह व मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय