Friday, April 26, 2024

सहारनपुर में मंडलायुक्त ने थाना समाधान दिवस में सुनी फरियादियों की समस्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। मंडलायुक्त डॉ. लोकेश एम द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक अजय कुमार साहनी एवं अपर आयुक्त सुरेंद्र राम के साथ समाधान दिवस/थाना दिवस मिर्जापुर एवं थाना बेहट का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। थाना मिर्जापुर/थाना बेहट में उपस्थित फरियादियों को सुना गया तथा उनकी समस्या का शीघ्र निस्तारण किए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। मंडलायुक्त द्वारा लेखपालों के बस्तों का निरीक्षण कर बस्ते में अनिवार्य रूप से रखे जाने वाले राजस्व अभिलेखों का निरीक्षण किया गया। सभी लेखपालों के बस्तों में अभिलेख उपलब्ध पाए गए। कुछ लेखपालों की एंट्री अपूर्ण थी जिन्हें शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
मंडल आयुक्त द्वारा उप जिलाधिकारी बेहट को निर्देश दिए गए कि नदी की भूमि में जो गलत एंट्री हुई है उसको 1359 फसली से मिलान कराकर ठीक कर दी जाए। सभी लेखपालों द्वारा अपनी पंजिका में सभी रिपोर्ट चस्पा की गई है। मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम द्वारा निर्देशित किया गया कि यदि नदी की भूमि में गलत तरीके से पट्टा किया गया है तो एक अभियान चलाकर उसके निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाए। निरस्त की गई सभी एंट्रीज को उप जिलाधिकारी द्वारा तहसील के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाएगा ताकि कोई भी व्यक्ति नदी की भूमि की खरीद फरोख्त ना कर सके। मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम द्वारा यह भी निर्देश दिए गए कि थाना दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच हेतु संबंधित व्यक्तियों के मोबाइल नंबर पर वार्ता कर जानकारी ली जाए कि क्या वे निस्तारण से संतुष्ट है। यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा समस्या का निस्तारण किए बिना ही निस्तारण आख्या उपलब्ध कराई गई है तो उसको गंभीरता से लेते हुए संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।
संबंधित थानाध्यक्षों को मंडलायुक्त द्वारा कहा गया कि थाना दिवस में बहुत कम लोग अपनी समस्याओं को लेकर आ रहे हैं।  थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए कि इस प्रकार का वातावरण बनाया जाए कि सभी लोग बिना किसी भय के थाना दिवस में अपनी शिकायत दर्ज करा सके।
इसके पश्चात मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम द्वारा संबंधित अधिकारियों एवं कार्यदाई संस्थाओं के अभियंताओं के साथ स्मार्ट सिटी के अंतर्गत डॉक्टर भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराए जा रहे जूडो हॉल, बैडमिंटन हॉल, मल्टीपरपज हॉल का निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता की जांच करते हुए कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। जूडो हॉल के संबंध में मंडलायुक्त द्वारा कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि आगामी दो-तीन दिन के अंतर्गत हॉल का फिनिशिंग संबंधी कार्य पूर्ण कर लिया जाए जिससे इसको जिले के जूडो खिलाड़ियों को समर्पित किया जा सके। यह जनपद में जूडो खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय