Saturday, May 4, 2024

नोएडा में लालच में चली गई जिंदगी भर की कमाई, ठगी का एक और मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। पार्ट टाइम नौकरी कर घर बैठे प्रतिमाह लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने एक व्यक्ति के साथ दस लाख 59 हजार रुपये की ठगी कर ली। टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़ने के बाद ठगी की घटना को अंजाम दिया गया।

निवेश पर तीन गुना मुनाफा होने की बात कहकर जालसाजों ने पीड़ित से खाते में रकम ट्रांसफर कराई। पीड़ित की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ आइटी एक्ट और धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिकायत में ग्रेटर नोएडा के गौर अतुल्यम ओमीक्रोन सोसाइटी निवासी संदीप झा ने बताया कि दस जुलाई 2023 को उनके मोबाइल पर टेलीग्राम एप के द्वारा एक मैसेज आया। जिसमें आनलाइन नौकरी का प्रस्ताव दिया गया था। इसके बाद 11 जुलाई को वाट्सएप पर एक और मैसेज आया। मैसेज नीता नाम की महिला ने भेजा था। महिला ने शिकायतकर्ता को घर बैठे नौकरी करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

महिला ने बताया कि महज एक से दो घंटे काम कर वह लाखों रुपये कमा सकता है। हर टास्क पूरा करने पर उसे मोटा कमीशन मिलेगा। महिला ने शिकायतकर्ता को एक बार टास्क पूरा करने के लिए कहा। यूट्यूब को लाइक और साझा करने का टास्क पूरा करने के बाद शिकायतकर्ता के खाते में कुछ मुनाफा आया। कई अन्य टास्क पर भी उसे मुनाफा मिला। कुल 30 टास्क पूरा करवाया गया जिसमें शिकायतकर्ता को कमीशन मिलता रहा।

महिला ने शिकायतकर्ता को जिस ग्रुप में जोड़ा था उसमें जालसाज गिरोह के ही 30 सदस्य थे जो प्रीपेड टास्क पूरा करने पर लाखों रुपये का मुनाफा पाने का फर्जी स्क्रीनशॉट डाल रहे थे। संदीप को भी ऐसा ही करने के लिए कहा गया।

19 जुलाई को जालसाजों ने प्रीपेड टास्क के नाम पर धीरे-धीरे करके विभिन्न बैंक खातों में संदीप से धनराशि ट्रांसफर कराई। कुल मिलाकर 10,59,016 रुपये ट्रांसफर करा लिए। जिसमें कमीशन जोड़कर 13.5 लाख रुपये शो कर रहा था। पीड़ित का कहना है जब उन्होंने रुपये निकालने के लिए कहा तो उसे ग्रुप से बाहर कर दिया गया।

पीड़ित ने जब जालसाजों के नंबर पर दोबारा संपर्क किया तो वह भी बंद आने लगा। थाना साइबर क्राइम के थाना प्रभारी रीता यादव ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिकायतकर्ता के अनुसार जालसाजों ने उसकी जिंदगी भर की कमाई ठग ली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय