Friday, July 19, 2024

मुख्य सचिव और डीजीपी के निर्देश, मिश्रित आबादी वाले हाट स्पाट किए जाएं चिहिंत

मेरठ। पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने अधिकारियों से कहा कि गड़बड़ी करने वाले लोगों पर नजर रखी जाए और संवेदनशील जगहों पर अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। उन्होंने कहा कि कहीं किसी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांवड़ यात्रा के मार्गों को पूर्व से ही चेक कर लिया जाये तथा मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों व हाट स्पाट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए। बता दें कि कांवड़ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव मनोज कुमार और कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने अधिकारियों के साथ मेरठ में समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीजीपी प्रशांत कुमार ने अधिकारियों को आदेश दिया कि जुलूस मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे को एक्टिव रखा जाए और रेलवे और बस अड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई जाए। कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने सोशल मीडिया पर 24 घंटे निगरानी करने का भी निर्देश दिया है।

 

अधिकारियों को आदेश दिया कि जुलूस मार्गों पर लगे सीसीटीवी को एक्टिव रखा जाए और रेलवे स्टेशन तथा बस अड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई जाए. अधिकारियों से कहा गया कि जोन सेक्टर स्कीम लागू कर अति संवेदनशील स्थलों पर चेकिंग को बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि डिजिटल वॉलिंटियर्स और सिविल डिफेंस का सहयोग लेकर सुरक्षा प्लान बनाया जाए। मुख्य सचिव मनोज कुमार और कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही एडीजी डीके ठाकुर और कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. के साथ कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया।

 

उसके बाद औघड़नाथ मंदिर क्षेत्र, सिवाया टोल प्लाजा, दौराला पुल, नानू पुल, भोले की झाल तथा जानीखुर्द सहित समस्त कांवड़ मार्ग पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया गया। कांवड़ यात्रा को लेकर बुधवार को हुई बैठक में ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय