Sunday, May 5, 2024

सहारनपुर में अवैध वसूली के खिलाफ व्यापारियों का फूटा आक्रोश, प्रदर्शन कर विद्युत विभाग का पुतला फूंका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। विद्युत विभाग की अवैध वसूली के खिलाफ आज अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल से जुड़े व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन कर विभागीय अधिकारियों का पुतला फूंक अपना रोष जाहिर किया और कार्य प्रणाली में सुधार न लाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

आज व्यापार मण्डल के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विमल विरमानी के नेतृत्व में व्यापारी चौक घंटाघर पहुंचे और विद्युत विभाग की कार्यशैली के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और विरोध स्वरूप विभाग का पुतला दहन किया। जिलाध्यक्ष विमल विरमानी ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा चैकिंग के नाम पर एक किलोवाट के वाणिज्यक कनेक्शन पर मात्र 150 वॉट का उपयोग तथा विगत चार वर्षों से केवल प्रति माह 22 से 28 यूनिट का बिल पिछले चार वर्षों से आ रहा है, व्यापार मण्डल द्वारा अधीक्षण अभियन्ता को सभी तथ्यों से अवगत कराने के बाद भी विद्युत विभाग द्वारा केवल नया मीटर लगाया गया है और कोई नियमानुसार चैकिंग भी नहीं थी, परन्तु मीटर चैकिंग विभाग के सभी अधिकारियों की एक चर्चित होटल जो कि पिछले नवरात्रों में सहारनपुर में दंगा करवाना चाहता था, परन्तु उस क्षेत्र के दोनों वर्गों के बुद्धिजीवी लोग की भूमिका के कारण सफल नहीं हुआ तथा अपना एक विशाल अवैध निर्माण भी खड़ा कर लिया और अब अपने दो किरायेदारों से दुकान खाली कराने के लिए विद्युत विभाग से मिलीभगत कर किराये की दुकान खाली कराना चाहता है और विद्युत विभाग द्वारा इसकी सुपारी लेकर अपने भ्रष्टाचार का एक नया अध्याय प्रारम्भ किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संगठन इस मामले में मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल के माध्यम से अवगत करायेगा तथा भ्रष्ट विद्युत अधिकारियों की विजीलेंस जांच की मांग करेगा, जबकि इन दुकानदारों को न्यायालय से स्थगनादेश भी प्राप्त है। जिला वरिष्ठ महामंत्री अनित गर्ग तथा जिला महामंत्री हर्ष डाबर ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा दो किलोवॉट से सात-आठ किलोवॉट तक के कनेक्शन पर लाखों रूपये का एस्टीमेट अपनी अवैध वसूली प्राप्त करने के बाद मात्र दस हजार-पन्द्रह हजार करने के मामले कई सामने आये हैं, परन्तु अधीक्षण अभियन्ता द्वारा सभी मामलों की में जांच कमेटी बनाने का आश्वासन करने के बाद भी आज तक कोई जांच कमेटी नहीं बनायी गयी जो कि इन अधिकारियों की मिलीभगत स्पष्ट करती है।

महानगर अध्यक्ष स.गुरमेहर सिंह तथा युवा जिलाध्यक्ष देवांश गांधी ने कहा कि इन भ्रष्ट विद्युत अधिकारियों की कार्यप्रणाली के कारण सहारनपुर का उपभोक्ता त्रस्त है। महानगर महामंत्री स.तरणजीत सिंह बग्गा तथा युवा जिला महामंत्री हिमांशु धवन ने कहा कि जन प्रतिनिधियों की चुप्पी आश्चर्यजनक है तथा व्यापारियों के भारी रोष का कारण बन रही है। विधानसभा महामंत्री मनोज चिटकारा तथा जिला प्रेस प्रवक्ता विनीत विरमानी ने कहा कि अब जिला प्रशासन को एक उच्च स्तरीय कमेटी बनायी जानी चाहिए।

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से अनित गर्ग, तरणजीत सिंह बग्गा, राजन अरोड़ा, विनीत विरमानी, देवांश गांधी, हिमांशु धवन, अक्षत त्यागी, भारत भूषण गगनेजा, अमरदीप सिंघल, दीपक कश्यप, हर्ष डाबर, स. गुरमेहर सिंह, यशपाल त्रेहन, तरूण गोयल, मनोज चिटकारा, संदीप तेहरी, राजकुमार, अश्विनी शर्मा, राजन चावला, आरिफ अहमद, आबिद अहमद, रोबिन ठकराल, गौरव सैनी, आशीष बासन, प्रेम सैनी, मनदीप सिंह, रणजीव सिंह, राजा छाबड़ा, हर्षित वर्मा, अनिल भारती, भारत वर्मा, अनुज मलिक, अक्षय, शिवम, सुहैल, आदिल, सुबोध भाटिया आदि मौजूद रहे। संचालन जिला महामंत्री हर्ष डाबर ने किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय