Tuesday, May 28, 2024

पश्चिमी सिंहभूम के सारंडा में नक्सलियों ने सड़क पर पेड़ गिराया, वोट बहिष्कार का बैनर भी लगाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पश्चिमी सिंहभूम। भाकपा माओवादियों ने सारंडा जंगल के सुदूरवर्ती गांवों के मतदाताओं को बूथ स्थल पर जाने से रोकने के लिए प्रयास तेज कर दिया है। इसी क्रम में नक्सलियों ने सोमवार अहले सुबह सारंडा जंगल के छोटानागरा थाना और दीघा पंचायत अन्तर्गत हतनाबुरु-मारंगपोंगा के बीच मुख्य ग्रामीण सड़क पर दो जगहों पर पेड़ काटकर गिरा दिया। इतना ही नहीं चुनाव बहिष्कार से संबंधित बैनर भी लगा दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पेड़ गिरने से उक्त मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। पेड़ ऐसे स्थान पर काटा गया है कि सड़क के एक तरफ ऊंची पहाड़ी और दूसरी तरफ गहरी खाई और नदी है, जिससे बाइक तक पार नहीं हो सकती। जहां यह पेड़ गिराया गया है, वह सारंडा के कई गांवों में जाने का अकेला सड़क मार्ग है। सारंडा के मारंगपोंगा, दीकुपोंगा, उसरुईया, होलोंगऊली, बालीबा, कुमडीह, कुदलीबाद, कोलायबुरु आदि गांव के ग्रामीण इसी मार्ग से सोनापी स्थित मतदान केन्द्र पर वोट देने जाते हैं।

 

सोनापी मतदान केन्द्र से इन गांवों की दूरी 10 से 25 किलोमीटर तक है। ऐसे में बिना वाहन के पैदल बूथ तक जाना असंभव सा है। सोमवार को पूरे क्षेत्र में मतदान होना है। विभिन्न सुदूरवर्ती गांवों के मतदाताओं को बूथों तक ले जाकर मतदान कराने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों एवं प्रशासन द्वारा वाहन की व्यवस्था की जाती रही है लेकिन जब तक रास्ते में गिरा पेड़ नहीं हटेगा तब तक चारपहिया वाहन या बाइक से इस रास्ते को पार कर बूथ पर जाना मुश्किल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय