Wednesday, July 24, 2024

लखनऊ के स्कूलों एवं एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट क्षेत्र में सोमवार की सुबह स्कूलों की मेल आईडी पर बम से उड़ाने की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंधक को ईमेल की सूचना मिलते ही स्कूलों से बच्चों को बाहर कराया गया। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के अभिभावकों को घटना की जानकारी करायी। इसके अलावा लखनऊ एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

गोमती नगर क्षेत्र में विबग्योर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी भरे ईमेल के मिलते ही स्कूल की घंटी को बजाकर सभी को बाहर निकाला गया। इसके बाद स्कूल के कमरों में रह गये बच्चों को बाहर कर दिया गया। इसी तरह की सूचना कटौता चौराहा स्थित संत मेरी स्कूल और पीजीआई क्षेत्र में एलपीएस स्कूल में सामने आयी। दोनों ही स्कूलों के बच्चों को स्कूल स्टॉफ ने तत्काल ही बाहर निकाला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बम की सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस के अलावा एसीपी, डीसीपी रैंक के अधिकारी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा। दस्ते के अधिकारियों ने डाग स्क्वायड की मदद से स्कूलों की गहनता से पड़ताल की। बम निरोधक दस्ते ने संदिग्ध वस्तु की जांच पड़ताल की तो उसे अपने कब्जे में ले लिया। संदिग्ध वस्तु की जांच में उसे बम नहीं पाया गया।

 

लखनऊ के स्कूलों के अलावा एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली। जब एयरपोर्ट सुरक्षा के अधिकारियों ने गहनता से जांच करायी। जांच के बाद अमौसी स्थित एयरपोर्ट को पूरी तरह से सुरक्षित बताया जा रहा है। एयरपोर्ट सुरक्षा के अधिकारियों के अलावा वहां पुलिस अधिकारी भी पहुंचें। बम की सूचनाओं के मिलने के बाद पूरे लखनऊ को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। शहर के प्रमुख तिराहों और चौराहों पर वाहन चेकिंग बढ़ा दी गयी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय