Thursday, May 16, 2024

शामली में गोदाम से चोरी से चीनी निकालकर बेचने की फिराक में थे शूगर मिल के कर्मचारी, किसानों ने मौके पर पकड़ा, हुआ हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद में किसानों और शुगर मिल के कर्मचारियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। किसानों को सूचना मिली थी की शुगर मिल के कर्मचारी गोदाम की दीवार तोड़कर चोरी से चीनी बेचने की फिराक में है जिसके बाद किसान शूगर मिल में पहुंचे तो किसानों ने देखा कि चीनी के गोदाम की दीवार तोड़ दी गई है और शुगर मिल के कर्मचारी चोरी से चीनी निकालने की फिराक में है जिसको लेकर शुगर मिल के कर्मचारी और किसानों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। किसानों ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की सूचना जिले के आला अधिकारियों को दी लेकिन जिले का कोई भी आला अधिकारी ने तो मौके पर पहुंचा और नहीं इस पूरे प्रकरण में कुछ भी बोलने को तैयार है।

आपको बता दें कि जनपद शामली के सर शादी लाल इंटरप्राइजेज लिमिटेड शुगर मिल का है। जहां पर देर शाम किसानों को सूचना मिली थी कि शुगर मिल के कर्मचारी चीनी के गोदाम की दीवार तोड़कर चोरी से चीनी बेचने की फिराक में है जिसके बाद सैकड़ो की तादात में किसान शूगर मिल पर पहुंच गए और जिन्होंने देखा की मौके पर चीनी के गोदाम की दीवार तोड़ दी गई है और शुगर मिल के कर्मचारी चीनी निकालने की फिराक में है जिसके बाद शुगर मिल के कर्मचारियों और किसने की इस बात को लेकर तीखी नोकझोंक भी हो गई, काफी गहमा गहमी हुई और इसके बाद मामला शांत हुआ। किसानों ने पूरे मामले की सूचना जिले के आला अधिकारियों को भी दे दी है लेकिन मौके पर जिले का कोई भी आला अधिकारी ने तो वहां पर पहुंचा और नहीं अब इस मामले पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जा रहा है कि जिस गोदाम की दीवार तोड़ी गई है उसे गोदाम के अगले हिस्से पर बैंक द्वारा सील लगाई गई है क्योंकि गोदाम में रखी चीनी के ऊपर शुगर मिल ने बैंक से पैसा लिया हुआ है जिस वजह से बैंक के द्वारा गोदाम के गेट पर सील लगाई गई है और शुगर मिल के कर्मचारी आगे सील होने की वजह से पीछे की दीवार तोड़कर चीनी को चोरी से निकलने की फिराक में थे लेकिन किसानों को मिली सूचना पर किसानों ने मौके पर पहुंचकर रंगे हाथों पकड़ लिया और उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। वही शुगर मिल के कर्मचारियों और किसानों के बीच हुई नोंकझोंक में शुगर मिल के कर्मचारी यह कहते हुए दिखाई दिए कि इस सब की परमिशन ली गई है और परमिशन के बाद ही आगे से गेट खोलकर ट्रक भर जा रहे हैं और पीछे से भी इसीलिए ट्रक भरने की तैयारी थी। लेकिन जब किसानों ने परमिशन दिखाने के लिए कहा तो शुगर मिल के कर्मचारी किसानों को परमिशन नहीं दिखा पाए।

आपको यह भी बता दें कि शामली शुगर मिल पर किसानों का पिछले सत्र का करोड़ों रुपए बकाया करना मूल्य भुगतान अभी बाकी है जिसको लेकर किसान करीब पिछले 75 दिनों से शामली शुगर मिल में धरने पर बैठे हैं तो वहीं कुछ किसान डीसीओ कार्यालय पर भी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन शुगर मिल द्वारा किसानों का पिछले सत्र का बकाया गन्ना भुगतान नहीं किया गया है और बीते दो दिन पहले शामली शुगर मिल मजदूरों ने भी 3 महीने से सैलरी ना मिलने के कारण धरना प्रदर्शन किया था। किसानों का कहना है कि जब तक शुगर मिल द्वारा पिछले सत्र का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक वह शुगर मिल को नहीं चलने देंगे साथ ही किसानों ने यह भी कहा कि जिस प्रकार आज चीनी का गोदाम की दीवार तोड़कर शुगर मिल के कर्मचारी चोरी से चीनी निकाल कर बेचने की फिराक में थे उससे उनकी मनसा साफ जाहिर होती है कि वह किसानों का पैसा देना नहीं चाहते हैं।

वहीं इस पूरे मामले पर ने तो शुगर मिल के अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार है और न ही जिले के आला अधिकारी। चीनी गोदाम की दीवार तोड़कर चोरी से चीनी बेचने के मामले में जिला प्रशासन द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है अब देखने वाली बात यह है होगी या फिर यूं ही मिल को खुलेआम चोरी से चीनी बेचने की इजाजत दें दी जाती है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय